क्रिकेट

Virat Kohli को लेकर Rohit Sharma की BCCI को दो टूक, 'T20 वर्ल्ड कप में विराट हमें हर कीमत पर चाहिए'

Virat Kohli को लेकर Rohit Sharma की BCCI को दो टूक, T20 वर्ल्ड कप में विराट हमें हर कीमत पर चाहिए
x
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान विराट कोहली को स्क्वाड में चाहते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप में पूर्व कप्तान विराट कोहली को स्क्वाड में चाहते हैं। इस बात की जानकारी शर्मा ने बीसीसीआई को दे दी है। यह दावा पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए किया है।

कीर्ति आजाद ने अपने पोस्ट में लिखा है- मेरे सूत्रों ने मुझे बताया कि BCCI सचिव जय शाह ने चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर को 15 मार्च तक का समय दिया था कि वे बाकी सभी सिलेक्टर्स बताएं कि विराट को टीम में जगह नहीं दी जा रही है। सभी को इसके लिए मनाएं।

सूत्रों ने उन्हें बताया कि अजीत अगरकर न तो खुद को मना पाए और न ही अन्य सिलेक्टर्स को मना पाए। जय शाह ने कप्तान रोहित शर्मा से भी इस बारे में पूछा।

रोहित ने दो टूक में कहा कि हमें किसी भी कीमत पर विराट कोहली चाहिए। कप्तान ने यह भी कहा कि विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप खेलेंगे और इसकी आधिकारिक घोषणा टीम चयन से पहले की जाएगी।

बीसीसीआई की हो रही किरकिरी

विराट कोहली के टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं के बारे में एक सवाल पर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा था कि T-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के रोल पर चर्चा करेंगे।

T-20 फॉर्मेट में विराट को फिट नहीं मानते

दरअसल, विराट के टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर ये पूरा संशय उस समय पैदा हुआ, जब एक मीडिया ने सोर्स के हवाले से दावा किया कि चीफ़ सिलेक्टर विराट को टी-20 के लिए फिट नहीं मानते हैं।

सूत्रों के हवाले से यह खबर आई थी कि टीम मैनेजमेंट का मानना है कि वेस्टइंडीज की धीमी विकेट पर कोहली टी-20 के लिए फिट नहीं है। इसलिए अजीत अगरकर इस अनुभवी खिलाड़ी को युवाओं के लिए जगह खाली करने के लिए मनाएंगे।

BCCI को लगता है कि सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी टी-20 फॉर्मेट में कोहली की तुलना में बेहतर हैं।

हालांकि अभी विराट को लेकर बीसीसीआई की तरफ से कोई आधिकारिक स्टटमेंट नहीं आया है। लेकिन मीडिया में चल रही खबरों को लेकर दुनिया भर के क्रिकेटर विराट के सपोर्ट में दिख रहें हैं। साथ ही बीसीसीआई के इस कदम को गलत ठहरा रहें हैं।

जून 2024 में खेला जाएगा टी-20 वर्ल्ड कप

ICC मेंस टी-20 वर्ल्ड कप 1 से 29 जून 2024 तक वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में हैं, दोनों के बीच ग्रुप स्टेज का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 29 जून को वेस्टइंडीज के बारबाडोस शहर में होगा।

20 टीमें शामिल

टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें शामिल की गई हैं, इससे पहले हुए 2 संस्करण में 16-16 टीमें थीं। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है, जबकि भारत ने 2007 में पहले ही टूर्नामेंट का खिताब जीता था।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story