क्रिकेट

RCB बनी WPL-2024 चैंपियन: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपना पहला टाइटल जीता, फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराया

WPL 2024 Champion RCB
x

WPL 2024 Champion RCB

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL)-2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अपना पहला टाइटल जीत लिया है।

WPL-2 Title Winner Royal Challengers Bangalore: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL 2024) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने अपना पहला टाइटल जीत लिया है। नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए फ़ाइनल मैच में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर लीग के दूसरे सीजन का खिताब अपने नाम किया है।

रविवार को टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम 18.3 ओवर में 113 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में बेंगलुरु ने सधी हुई शुरुआत की और 19.3 ओवर में 2 विकेट पर 114 रन के टारगेट को चेज़ कर लिया। एलिस पेरी ने 35 (नाबाद), सोफी डिवाइन ने 32 और कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 रन की पारी खेली।

इससे पहले दिल्ली की ओपनर शेफाली वर्मा ने 27 बॉल पर शानदार 44 रन की पारी खेली। कप्तान मेग लेनिंग ने 23 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए। बेंगलुरु की तरफ से श्रेयांका पाटिल ने 4, सोफी मोलेनिक्स ने 3 विकेट लिए। आशा शोभना के हिस्से दो विकेट आए।

मोलेनिक्स ने एक ओवर में झटके 3 विकेट

7वां ओवर लेकर आईं सोफी मोलेनिक्स ने एक ओवर में तीन विकेट झटके। उन्होंने पहली बॉल पर शेफाली (44 रन), तीसरी पर जेमिमा रोड्रिग्ज (0 रन) और मारिजैन कैप (0 रन) को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने जेमिमा और कैप्सी को क्लीन बोल्ड कर दिया।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story