क्रिकेट

India Squad for ICC Men's ODI WC 2023: वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार स्क्वाड में; सैमसन और तिलक को नहीं मिली जगह

India Squad World Cup 2023
x

India Squad World Cup 2023

India Squad for ICC Men's ODI WC 2023: मंगलवार को आगामी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा कप्तान होंगे। सूर्यकुमार यादव को स्क्वाड में जगह मिली है, जबकि संजू सैमसन और तिलक वर्मा को जगह नहीं मिल सकी है।

India Squad for ICC Men's ODI WC 2023: बीसीसीआई ने मंगलवार को आगामी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। रोहित शर्मा कप्तान होंगे। सूर्यकुमार यादव को स्क्वाड में जगह मिली है, जबकि संजू सैमसन और तिलक वर्मा को जगह नहीं मिल सकी है।

BCCI के चीफ़ सिलेक्टर अजित अगरकर ने मंगलवार दोपहर 1.30 बजे टीम के 15 खिलाड़ियों के नाम अनाउंस कर दिए हैं। श्रीलंका के कैंडी में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगरकर ने टीम के कप्तान के साथ वर्ल्ड कप के लिए स्क्वाड की घोषणा की है।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में होना है। जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है। भारत का पहला मुक़ाबला 8 अक्टूबर को चेन्नई के चेपाक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होगा।

वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्याकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

वर्ल्ड कप के लिए एशिया कप के इंडिया स्क्वाड से चुने गए 15 खिलाड़ी

इस समय एशिया कप चल रहा है। जिसके लिए भारत की जो 18 सदस्यीय टीम चुनी गई थी, उसी टीम मे से 15 खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के लिए चयनित किया गया है। हांलाकी एशिया कप में मौजूद तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन को टीम में जगह नहीं मिल सकी है। वहीं टीम में भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी शामिल नहीं किया गया है।

भारत-पाकिस्तान का मुक़ाबला 14 अक्टूबर को

टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपना पहला मुक़ाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी। पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का पहला मुक़ाबला डिफेंडिंग चैम्पियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा।

Next Story