क्रिकेट

वर्ल्ड कप में 20 साल बाद भारत ने न्यूजीलैंड को हराया: कोहली ने 95 बनाए, शमी ने चटके 5 विकेट; टेबल टॉपर बनी टीम इंडिया

वर्ल्ड कप में 20 साल बाद भारत ने न्यूजीलैंड को हराया: कोहली ने 95 बनाए, शमी ने चटके 5 विकेट; टेबल टॉपर बनी टीम इंडिया
x
न्यूजीलैंड को हराकर टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 का लगातार पांचवां मुकाबला अपने नाम किया है और टेबल में टॉप पर आ गई है। इस मैच में विराट कोहली ने 95 रन बनाए।

WORLD CUP 2023, INDIA VS NEW ZEALAND, TEAM INDIA, VIRAT KOHLI: भारत ने वर्ल्ड कप 2023 में लगातार पांचवीं जीत अपने नाम की है। टीम इंडिया ने 20 साल बाद वर्ल्ड कप मुक़ाबले में न्यूजीलैंड को मात दी है। इसके साथ ही टीम इंडिया टेबल में 10 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है। ऐसे में भारत के टॉप 4 में पहुँचने की संभावनाएं भी काफी मजबूत हो गई है। टीम को अब अगले 4 में से दो ही मैच जीतने होंगे।

रविवार को धर्मशाला में खेले गए वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के 21 मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हराया। इस मैच के हीरो एक बार फिर पूर्व कप्तान विराट कोहली रहें। कोहली ने 95 रन की पारी खेली लेकिन अपने 49वें वनडे शतक से चूक गए। कोहली के अलावा टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2023 का पहला मैच खेल रहे मोहम्मद शमी ने 5 विकेट लिए।

धर्मशाला में टॉस जीतकर टीम इंडिया ने पहले फील्डिंग का विकल्प चुना। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 273 रन पर ऑलआउट हो गई। 274 रन का टारगेट टीम इंडिया ने 48 ओवर में 6 विकेट पर हासिल कर लिया। मैच में विराट कोहली ने 104 गेंदों का सामना करते हुए 95 रन की शानदार पारी खेली। जबकि मोहम्मद शमी ने 5 विकेट चटकाए। शमी इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच रहें।

विराट की 3 फिफ्टी पार्टनरशिप और टीम इंडिया को जीत तक पहुंचाया

टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज और चेज मास्टर ने एक बार फिर टीम इंडिया को चेज़ करते हुए जीत दिलाई। कोहली 95 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम इंडिया को 14 बॉल पर महज 5 रन चाहिए थे, जिसे टीम ने दो बॉल पर ही बना लिया और टूर्नामेंट में टीम इंडिया को 5वीं जीत हासिल हुई।

कोहली ने 95 रन की पारी में 8 चौके और 2 छक्के लगाने के साथ 43 सिंगल और 4 डबल रन दौड़े। कोहली ने अय्यर के साथ 52, केएल राहुल के साथ 54 और जडेजा के साथ 78 रन की अहम साझेदारियां की। इन साझेदारियों के चलते टीम इंडिया चेज़ में किसी भी समय पीछे नहीं छूटी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story