क्रिकेट

IND Vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम का ऐलान, हार्दिक होंगे कप्तान; यशस्वी-तिलक को मौका

IND Vs WI: वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम का ऐलान, हार्दिक होंगे कप्तान; यशस्वी-तिलक को मौका
x
IND Vs WI: वेस्टइंडीज दौरे भारतीय टी-20 टीम का ऐलान हो गया है. BCCI ने 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा बुधवार को की है.

IND Vs WI, India's T20 Team announced for West Indies tour: वेस्टइंडीज दौरे भारतीय टी-20 टीम का ऐलान हो गया है. BCCI ने T20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा बुधवार शाम को की है. टीम इंडिया तीन अगस्त से कैरिबियाई द्वीप और फ्लोरिडा (अमेरिका) में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी, जिसकी कप्तानी हार्दिक पंड्या को सौंपी गई है. इस सीरीज के उपकप्तान सूर्यकुमार यादव होंगे.

टीम में नए चेहरों के तौर पर यशश्वी जायसवाल और तिलक वर्मा को मौक़ा मिला है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में जबरदस्त परफॉरमेंस दिखाई है. इस टीम में रिंकू सिंह को जगह नहीं मिल सकी है.



किसे-किसे मिली जगह

टीम बिना रोहित शर्मा, विराट कोहली और मोहम्मद सिराज के टी-20 सीरीज खेलेगी. इन तीनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. ईशान किशन और संजू सैमसन जैसे दो-दो विकेटकीपर्स को टीम में जगह मिली है. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल के साथ मिलकर ओपनिंग मजबूत करेंगे. वहीं तिलक वर्मा, उपकप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ मध्यक्रम की जिम्मेदारी संभालेंगे.

वेस्टइंडीज के खिलाफ अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और रवि बिश्नोई सरीखे चार-चार वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स को स्क्वॉड में जगह मिली है. उमरान मालिक को वनडे के बाद टी-20 में भी मौक़ा दिया जा रहा है. सिराज की जगह आवेश खान को टीम में शामिल किया गया है. जबकि बिहार के मुकेश कुमार वनडे, टेस्ट के साथ अब टी-20 का भी हिस्सा बनें हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारत की टी-20 टीम

ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान, मुकेश कुमार।

Next Story