क्रिकेट

ड्रेसिंग रूम में फूट-फूटकर रोए थे धोनी, पंत, पंड्या

ड्रेसिंग रूम में फूट-फूटकर रोए थे धोनी, पंत, पंड्या
x
न्यूजीलैंड से 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हार से दुखी थे, बैटिंग कोच ने किया खुलासा.

India Vs New Zealand, WC 2023, Team India, Virat Kohli: 20 साल से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से हार रही टीम इंडिया ने रविवार को बदला ले लिया है। न्यूजीलैंड को 4 विकेट से शिकस्त देकर जीत अपने नाम की। इस मैच के दो हीरो 5 विकेट चटकाकर मोहम्मद शमी और 95 रन की पारी खेलकर चेज़ मास्टर विराट कोहली रहें। मैच के दौरान भारत के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने बताया कि 2019 वनडे वर्ल्ड कप से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद ड्रेसिंग रूम में भारतीय खिलाड़ी बच्चों की तरह रो रहे थे। एमएस धोनी, हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत की आंखों में आंसू थे, तीनों खिलाड़ी फूट-फूटकर रो रहे थे।

रविवार को बांगड़ ने कमेंट्री के दौरान बताया कि भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार दिल तोड़ देने वाली थी। 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 18 रन से हराया था।

भारतीय खिलाड़ियों को हार की उम्मीद नहीं थी : बांगड़

बांगड़ ने कहा- भारतीय खिलाड़ियों को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार की उम्मीद नहीं थी। टीम ने 2019 वर्ल्ड कप में अपना बेस्ट क्रिकेट खेला। ग्रुप स्टेज में भारत ने 7 मैच जीते और इस तरह हारना टीम के लिए निराशाजनक था। भारतीय पारी के 49वें ओवर की तीसरी बॉल पर एमएस धोनी रन आउट हो गए। मार्टिन गप्टिल ने फाइन लेग पोजिशन से स्टंप्स पर डायरेक्ट थ्रो मार दिया था । पवेलियन जाते हुए धोनी की आंखों में निराशा थी।

18 रन से हारा था भारत

2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत ने न्यूजीलैंड को मैनचेस्टर के मैदान पर 18 रन से हराया था। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट खो कर 239 बनाए। रॉस टेलर 75 रन के साथ टॉप स्कोरर थे। दूसरी पारी भारत 49.3 ओवर में 221 रन बनाकर ऑलआउट हो गया था। भारत की ओर से एमएस धोनी ने 50 रन और रवींद्र जडेजा ने 77 रन बनाए, लेकिन टीम करीबी मुकाबला 18 रन से हार गई।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story