क्रिकेट

IND Vs AUS: अहमदाबाद टेस्ट में भारतीय टीम में हो सकते हैं तीन बड़े बदलाव, देखें पॉसिबल प्लेइंग-XI

India Playing XI 4th Test Match
x

India Playing XI 4th Test Match

India Playing XI 4th Test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया अपने स्क्वाड में तीन बड़े बदलाव कर सकती है.

India Playing XI 4th Test Match: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया अपने स्क्वाड में तीन बड़े बदलाव कर सकती है. नागपुर और दिल्ली टेस्ट में टीम इंडिया को जीत मिली है, जबकि इंदौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा है. चौथा टेस्ट अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 मार्च से खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

अहमदाबाद टेस्ट में जीत जरुरी

बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने 2-1 की बढ़त बना रखी है. इंदौर टेस्ट में हार के बाद अहमदाबाद टेस्ट जीतना भारत के लिए बेहद जरुरी हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट में इंडिया के खिलाफ जीत के साथ ही विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. लेकिन उसके सामने भारत या श्रीलंका चुनौती हैं. अगर चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया को जीत हासिल होती है तो वह फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

इस मुकाबले में अगर भारत को हार मिली या मैच ड्रा या टाई हुआ तो फाइनल टिकट के लिए श्रीलंका के न्यूजीलैंड दौरे पर खेले जाने वाले दो मैचों के परिणाम का इन्तजार करना होगा.

अहमदाबाद टेस्ट में टीम इंडिया में हो सकते हैं ये बदलाव

आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया में कुछ बदलाव संभव हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत की जगह टीम इंडिया के प्लेइंग स्क्वाड में ईशान किशन को जगह मिल सकती है. किशन इस मैच के जरिए टेस्ट का डेब्यू कर सकते हैं.

शमी की वापसी

आखिरी टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की वापसी हो सकती है. इंदौर टेस्ट में शमी को आराम दिया गया था. हांलाकि उमेश यादव ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन अनुभवी होने के चलते चौथे और अहम टेस्ट मैच में शमी को खिलाया जा सकता है. उम्मीद है कि सिराज की जगह शमी को प्लेइंग स्क्वाड में जगह मिलेगी.

श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव

चौथे टेस्ट मैच में श्रेयस अय्यर पर तलवार लटक सकती है. अगर टीम मैनेजमेंट सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की रणनीति बनाता है तो अय्यर को बाहर बैठना पड़ेगा.

चौथे टेस्ट के लिए भारतीय संभावित प्लेइंग XI

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर /सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, ईशान किशन/केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी/ मोहम्मद सिराज.

Next Story