क्रिकेट

IND Vs AFG 2nd T20I: इंदौर में पहली बार आमने-सामने होंगे भारत-अफगानिस्तान, देखें दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

IND Vs AFG 2nd T20I
x

IND Vs AFG 2nd T20I

IND Vs AFG 2nd T20I Virat Kohli: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला कल यानी 14 जनवरी को शाम 7 बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND Vs AFG 2nd T20I Virat Kohli: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 14 जनवरी को शाम 7 बजे से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त पर है। दोनों टीमें इंदौर में पहली बार आमने-सामने होंगी।

इस साल टीम इंडिया अपना दूसरा टी-20 मुक़ाबला खेल रही है। टी20 विश्व कप के बाद कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली की टीम इंडिया में वापसी हुई है। हालांकि विराट कोहली पहले मैच में शामिल नहीं हो सके थे। लेकिन वे दूसरे टी20 मैच में टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे।

टीम इंडिया की कोशिश होगी की आज का मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा ले। वहीं अफगान टीम इस इरादे से उतरेगी की सीरीज में बराबरी कर सके। इस टूर्नामेंट के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भारत 5 टेस्ट मैच खेलेगा और इसके बाद आईपीएल शुरू हो जाएगी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल/शुभमन गिल, विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव/ रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार/आवेश खान।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, अजमतुल्लाह ओमरजई, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी और मुजीब उर रहमान।

इंदौर पहुंचे विराट कोहली
इंदौर पहुंचे विराट कोहली

पहले टी-20 मैच में शामिल नहीं हो पाए स्टार बल्लेबाज विराट कोहली शनिवार को इंदौर में टीम इंडिया के साथ जुड़ गए हैं। दूसरे T-20 मैच के लिए टीम इंडिया शुक्रवार 12 जनवरी को इंदौर पहुँच गई थी। लेकिन टीम में विराट कोहली नहीं थे। विराट शनिवार को मुंबई से सीधे इंदौर पहुंचे और टीम इंडिया से जुड़े। इंदौर एयरपोर्ट में कोहली का भव्य स्वागत किया गया। इंदौर में मौजूद फैंस विराट का बेसबरी से इंतजार कर रहें थे। विराट कोहली के जुडने से टीम इंडिया की ताकत अब दोगुनी हो जाएगी। कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 3 नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

भारतीय टीम के लिए जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले अन्य कोई T20I सीरीज का आयोजन नहीं हो रहा है। इसलिए अफगानिस्तान के खिलाफ यह टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी माने रखती है। खासकर कि जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी हो गया है कि वह अफगानिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करके चयनकर्ताओं की नजर में बने रहें जिनका लक्ष्य टी20 वर्ल्ड कप के लिए अदद टीम का चयन करना है। इनके अलावा भी टीम के हर खिलाड़ी पर चयनकर्ताओं की नजर रहेगी।

तिलक वर्मा का मामला भी ऐसा ही है। उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 39, 51 और नाबाद 49 रन बनाकर शानदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद वह अगली 13 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए। इस 21 वर्षीय बल्लेबाज के लिए यह आंकड़े पर्याप्त नहीं होंगे और उन्हें बड़ी पारी खेलने की जरूरत है। हालांकि यह देखना होगा कि वह प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाते हैं कि नहीं क्योंकि स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पहले मैच में नहीं खेल पाने के बाद इस मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगी चौके-छक्कों की बारिश

इंदौर के होल्कर स्टेडियम की पिच अक्सर बल्लेबाजों के अनुकूल रही है। यहां जमकर चौके छक्कों की बरसात होती है। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने इसी मैदान में एकदिवसीय मुकाबले में अपना दोहरा शतक जमाया था।

Next Story