क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज नहीं खेलेंगे दीपक चाहर, टेस्ट सीरीज से शमी भी बाहर

साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज नहीं खेलेंगे दीपक चाहर, टेस्ट सीरीज से शमी भी बाहर
x

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी ODI और टेस्ट सीरीज से भारत के दो तेज गेंदबाज बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी ODI और टेस्ट सीरीज से भारत के दो तेज गेंदबाज बाहर हो गए हैं।

India Vs South Africa: साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी ODI और टेस्ट सीरीज से भारत के दो तेज गेंदबाज बाहर हो गए हैं। फैमिली मेडिकल इमरजेंसी के चलते दीपक चाहर ODI सीरीज में भाग नहीं ले पाएंगे। टेस्ट सीरीज से मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई ने ODI सीरीज में दीपक चाहर के स्थान पर आकाश दीप को जगह दी है। वहीं मोहम्मद शमी फिटनेस टेस्ट क्लियर न कर पाने की वजह से टेस्ट सिरीज़ से बाहर कर दिए गए हैं। इसी के साथ अफ्रीका के खिलाफ 50 ओवर के क्रिकेट में बीसीसीआई ने टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का टेमरेरी तौर पर बदलाव किया है।

ODI सीरीज में कोचिंग स्टाफ में बदलाव

इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका ओडीआई सीरीज में राहुल द्रविड़ के कोचिंग स्टाफ की जगह इंडिया ए के कोच सितांशु कोटक और उनके सहयोगी स्टाफ को ज़िम्मेदारी दी गई है। द्रविड और उनका कोचिंग स्टाफ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका दौरे पर है। 3 टी20 मैचों की सीरीज हो चुकी है। सीरीज में 1-1 से बराबरी हुई। तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला का आयोजन कल यानी 17 दिसंबर से होगा। वहीं दो मैचों की टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरू होगी और 7 जनवरी को खत्म होगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान

  1. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की T20 सीरीज में कप्तान सूर्यकुमार यादव रहें।
  2. 3 मैचों की ODI सीरीज में केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है।
  3. जबकि दो मैचों की
    टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का नेतृत्व रोहित शर्मा करेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाज बाहर

साउथ अफ्रीका दौरे पर ODI सीरीज के लिए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का चयन हुआ था। लेकिन फैमिली मेडिकल इमेर्जेंसी के चलते वे सीरीज में पार्टीसिपेट नहीं कर पाएंगे। चाहर की जगह टीम में आकाश दीप को शामिल किया गया है। इधर, टेस्ट सीरीज से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं। शमी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान चोंटिल हो गए थे। टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले वे मेडिकल टेस्ट क्लियर नहीं कर पाए। शमी वनडे वर्ल्ड कप में भारत के टॉप विकेट टेकर रहें। उन्होने 7 मुकाबलों में 24 विकेट हासिल किए थे।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story