क्रिकेट

BCCI Chief Selector Salary: बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर को कितनी सैलरी मिलती है?

BCCI Chief Selector Salary: बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर को कितनी सैलरी मिलती है?
x
Ajit Agarkar Salary As BCCI Chief Selector: अजित अगरकर बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर बन गए हैं और उनकी सैलरी पहले से तीन गुना बढ़ गई है

अजित अगरकर की सैलरी/ Ajit Agarkar Salary As BCCI Chief Selector: इंडियन क्रीकेट टीम के पूर्व पेसर अजित अगरकर टीम इंडिया की सिलेक्शन कमेटी के चेयरमैन बन गए हैं यानी BCCI Chief Selector नियुक्त हुए हैं. अजित के फैंस इस न्यूज़ को सुनकर बेहद खुश हैं, लेकिन सबसे ज्यादा खुश कोई है तो वो खुद Ajit Agarkar हैं क्योंकी सन्यास लेने के बाद वो एकदम से गायब ही हो गए थे और अब जाकर उनकी अहमियत को समझा गया है.

अजित अगरकर के चीफ सिलेक्टर बनने के साथ ही BCCI ने अपनी सिलेक्शन कमेटी के मेंबर्स की फीस बढ़ा दी है. BCCI Chief Selector की सैलरी पहले से तीन गुना बढ़ गई है और अन्य सिलेक्टर की सैलरी भी 90 लाख रुपए तक बढ़ा दी गई है. सितंबर में होने वाली BCCI की एनुअल मीटिंग में इसकी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है.

अजित अगरकर की सैलरी

अजित अगरकर को BCCI चीफ सिलेक्टर रहते हुए सालाना 3 करोड़ रुपए सैलरी मिलेगी, यानी हर महीने 25 लाख रुपए उनके बैंक अकाउंट में क्रेडिट होंगे। वहीं अन्य मेंबर्स को सालाना 90 लाख रुपए वेतन दिया जाएगा। इससे पहले BCCI सिलेक्शन कमेटी के चेरयमैन को 1 करोड़ रुपए की सालाना सैलरी दी जाती थी. पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा को इतनी ही सैलरी मिलती थी.

अजित अगर अबतक आईपीएल में DC के साथ बतौर असिस्टेंट कोच के रूप में काम करते थे, कुछ दिन पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें रिलीज किया है.

अजित अगरकर चीफ सिलेक्टर की कुर्सी में बैठ गए हैं और अब उन्हें IND Vs WI Tri Series में होने वाले IND Vs WI ODI 2023 और IND Vs WI T20i में टीम प्लेयर्स का चयन करना है. सिलेक्शन कमेटी में अगरकर के साथ शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, श्रीधरन शरथ, और सलिल अंकोला भी होंगे।


Next Story