छतरपुर

एमपी के छतरपुर में चलती बस में महिला का हुआ प्रसव, चालक ने दिखाई मानवता बस से पहुंचाया अस्पताल

Sanjay Patel
20 Dec 2022 11:25 AM GMT
एमपी के छतरपुर में चलती बस में महिला का हुआ प्रसव, चालक ने दिखाई मानवता बस से पहुंचाया अस्पताल
x
प्रसव पीड़ा से कराह रही एक महिला ने चलती बस में ही शिशु को जन्म दे दिया। बस में सवार लोगों द्वारा इसकी सूचना 108 एम्बुलेंस को दी गई।

प्रसव पीड़ा से कराह रही एक महिला ने चलती बस में ही शिशु को जन्म दे दिया। बस में सवार लोगों द्वारा इसकी सूचना 108 एम्बुलेंस को दी गई। लेकिन इस दौरान महिला दर्द से तड़प रही थी। इतना ही नहीं वह उठने-बैठने तक में असमर्थ नजर आई। ऐसे में बस चालक ने मानवता दिखाते हुए जच्चा-बच्चा को बस से ही अस्पताल पहुंचाया गया।

प्रसव के बाद बिगड़ गई थी तबियत

छतरपुर में सागर रोड स्थित ढड़ारी गांव के पास महिला ने बस में शिशु को जन्म दिया। बताया गया है कि सागर का बलराम जाटव अपने परिवार के साथ दिल्ली में मजदूरी करने गया था। जिसमें उसकी 30 वर्षीय पत्नी चांदी जाटव गर्भवती हो गई। इस दौरान पत्नी को समुचित इलाज दिलाने का प्रयास दिल्ली में किया गया किंतु मध्यप्रदेश का निवासी होने के कारण उसे इलाज में दिक्कतें आ रही थीं। जिसके चलते उसने वापस आने का निर्णय लिया। और वह अपनी पत्नी के साथ दिल्ली से बस में सवार हो गया। प्रसव का समय पूरा हो गया था जिसके कारण वह सागर तक नहीं पहुंच सके। सागर पहुंचने से पूर्व ही छतरपुर के समीप प्रसव हो गया।

जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित

बस में प्रसव होने की सूचना 108 वाहन को दी गई। इससे पहले की 108 वाहन मौके पर पहुंच पाता प्रसव के बाद महिला की हालत बिगड़ गई। बताया गया है कि महिला दर्द से तड़प रही थी और उठने-बैठने तक में असमर्थ नजर आई। जिसके कारण बस चालक ने एम्बुलेंस का इंतजार कर समय बर्बाद नहीं किया और मौके की नजाकत को देखते हुए बस चालक ने उसे बस से ही अस्पताल पहुंचाना उचित समझा। बस चालक ने मानवता दिखाते हुए तुरंत बस मोड़ी और जच्चा-बच्चा दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाकर महिला वार्ड में उपचार के लिए भर्ती कराया गया। बताया गया है कि समय पर इलाज मिलने के कारण दोनों की हालत ठीक है। इस दौरान चालक का कहना था कि जच्चा-बच्चा को अस्पताल पहुंचाने के लिए बस जरूर कुछ समय के लिए लेट हुई किंतु किसी को सही समय पर इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाने से वे बेहद खुश हैं।

Next Story