छतरपुर

Chhatarpur Police का मानवीय चेहरा, पिता का साया उठा तो बेसहारा बेटी का पुलिस ने करवाया विवाह और कन्यादान, CM SHIVRAJ ने की तारीफ

Chhatarpur Police का मानवीय चेहरा, पिता का साया उठा तो बेसहारा बेटी का पुलिस ने करवाया विवाह और कन्यादान, CM SHIVRAJ ने की तारीफ
x
The human face of Chhatarpur Police, when the shadow of the father was raised, the police got the destitute daughter married and daughter-in-law, CM SHIVRAJ praised छतरपुर (Chhatarpur Police) । कानून व्यवस्था बनाने वाली पुलिस ने एक परोपकारी कदम उठाते हुये बेसहारा बेटी का विवाह करवाया है। छतरपुर जिले के बंसिया थाना प्रभारी ने विवाह की सभी रस्में निभाई। लड़की का कन्यादान किया। थाने के जवानों ने बारात का स्वागत किया। मामला सामने आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ) ने इसकी तारीफ की है।

The human face of Chhatarpur Police, when the shadow of the father was raised, the police got the destitute daughter married and daughter-in-law, CM SHIVRAJ praised

छतरपुर (Chhatarpur Police) । कानून व्यवस्था बनाने वाली पुलिस ने एक परोपकारी कदम उठाते हुये बेसहारा बेटी का विवाह करवाया है। छतरपुर जिले के बंसिया थाना प्रभारी ने विवाह की सभी रस्में निभाई। लड़की का कन्यादान किया। थाने के जवानों ने बारात का स्वागत किया। मामला सामने आते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM SHIVRAJ) ने इसकी तारीफ की है।

विवाह से 15 दिन पूर्व पिता की हुई थी मौत

छतरपुर जिले के बंसिया थाना क्षेत्र के ग्राम मन्नी का पुरवा में रहने वाले रजवा केवट की बेटी गोला केवट की शादी 15 मई को होना थी। शादी बाड़ीखेड़ा में तय हुई थी, लेकिन उससे पहले 30 अप्रैल को पिता रजवा केवट की पत्थर के नीचे दबने से मौत हो गई। इस कारण शादी रुक गई।
घटना के संबंध में बंसिया थाना प्रभारी राजकुमार लिटोरिया रजवा केवट के घर बयान लेने पहुंचे। यहां पता चला, उसकी बेटी की शादी थी, जो अब रुक चुकी है।

टीआई की बेटी ने पिता का बढ़ाया मनोबल

थाना प्रभारी राजकुमार घर पहुंचे और परिवार वालों को घटनाक्रम बताया। टीआई लिटोरिया की 12 वर्षीय बेटी प्रिया लिटोरिया ने कहा- पापा शादी नहीं रुकना चाहिए। मेरी गुल्लक में कुछ पैसे हैं, उसे तोड़कर शादी में लगा देना।

बेटी की बात सुन पिता टीआई भावुक हुए। मृतक रजवा केवट की बेटी की 1 जुलाई को शादी कराने का निर्णय लिया। टीआई ने गोला की शादी के लिए तैयारी कराई। रस्में निभाई। वहीं, थाने के अन्य स्टाफ ने बारातियों का स्वागत किया।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story