छतरपुर

छतरपुर में साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनेगा तहसील भवन, निर्माण कार्य शुरू

Sanjay Patel
29 Jan 2023 10:07 AM GMT
छतरपुर में साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनेगा तहसील भवन, निर्माण कार्य शुरू
x
MP News: छतरपुर जिला मुख्यालय में नया एसडीएम और तहसील कार्यालय का निर्माण कार्य कराया जाएगा। साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनने वाले तहसील भवन का निर्माण प्रारंभ कर दिया गया है।

छतरपुर जिला मुख्यालय में नया एसडीएम और तहसील कार्यालय का निर्माण कार्य कराया जाएगा। साढ़े 4 करोड़ की लागत से बनने वाले तहसील भवन का निर्माण प्रारंभ कर दिया गया है। राजस्व विभाग की स्वीकृति के बाद पन्ना रोड स्थित सीएम राइज स्कूल के आगे दो मंजिला छतरपुर तहसील कार्यालय निर्माण कराया जा रहा है। जबकि एसडीएम कार्यालय निर्माण की टेंडर प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है।

दो मंजिला बनेगा भवन

तहसील के नए भवन का निर्माण कार्य संबंधित ठेकेदार द्वारा प्रारंभ कर दिया गया है ठेकेदार प्रशांत गुप्ता के मुताबिक यह भवन दो मंजिल होगा जिसमें 4.5 करोड़ रुपए लागत आएगी। दो मंजिला बनने वाले इस भवन में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सब ट्रेजरी सहित रीडर और कोर्ट रूम का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही भवन के चारों ओर बाउंड्रीवाल के साथ ही पानी की सुविधा मौजूद रहेगी। पार्किंग के लिए परिसर के साथ बाउंड्रीवाल के बाहर 15 मीटर का स्थान छोड़ा गया है जिससे वाहन पार्किंग में समस्या नहीं उत्पन्न होगी।

98 गांवों के होंगे कार्य

छतरपुर तहसील कार्यालय में तहसीलदार, नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक मंडल और रीडर सहित अन्य कर्मचारियों के लिए अलग-अलग कक्षों का निर्माण होगा। एसएलआर अभिनय शर्मा के मुताबिक इस तहसील अंतर्गत 48 हल्का पटवारी आएंगे जिनके द्वारा 98 गांवों के लिए कार्य किये जाएंगे। शहरी और छतरपुर तहसील के साथ दो एसडीएम कार्यालय होने से कर्मचारियों पर काम का बोझ नहीं होगा।

साढ़े 6 करोड़ में बनेगा एसडीएम कार्यालय

राजस्व विभाग द्वारा छतरपुर में तहसील कार्यालय के साथ ही नए एसडीएम कार्यालय भवन की भी स्वीकृति प्रदान की गई है। जिसके लिए आनलाइन टेंडर की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। एसडीएम कार्यालय भवन की लागत विभाग द्वारा साढ़े 6 करोड़ रुपए रखी गई है। टेंडर प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद एसडीएम कार्यालय भवन का भी निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। विभाग द्वारा भवन निर्माण के लिए पीआईयू को चुना गया है।

Next Story