छतरपुर

एमपी के छतरपुर में नृत्यांगना को गोद में उठाकर अश्लील डांस करना शिक्षक को पड़ गया भारी, हुए सस्पेंड

Sanjay Patel
1 July 2023 9:47 AM GMT
एमपी के छतरपुर में नृत्यांगना को गोद में उठाकर अश्लील डांस करना शिक्षक को पड़ गया भारी, हुए सस्पेंड
x
MP News: एमपी के छतरपुर में एक शिक्षक को नृत्यांगना को गोद में उठाकर डांस करना भारी पड़ गया। जांच पूरी होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

एमपी के छतरपुर में एक शिक्षक को नृत्यांगना को गोद में उठाकर डांस करना भारी पड़ गया। जांच पूरी होने के बाद शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है। गत दिनों जिले के एक शासकीय स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा नृत्यांगना को गोद में उठाकर अश्लील डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। डांस के दौरान नृत्यांगना ने प्रधानाध्यापक का विरोध भी किया था किन्तु वह नहीं माने।

शिक्षक ने कहा वह मैं नहीं मेरा छोटा भाई था

छतरपुर के शासकीय स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक ने गत दिनों नृत्यांगना को गोद में उठाकर अश्लील डांस किया था। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। जिस पर शिक्षक ने सफाई दी थी कि नृत्यांगना के साथ नजर आने वाला व्यक्ति मैं नहीं बल्कि वह मेरी तरह दिखने वाला मेरा छोटा भाई है। किंतु जब विभाग द्वारा वीडियो की जांच करवाई गई तो पता चला कि शिक्षक की सफाई झूठी थी। एक शादी समारोह में डांस उसके भाई ने नहीं बल्कि खुद उसने ही की थी। जांच पूरी होने के बाद विभाग द्वारा शुक्रवार को बड़ा मलहरा क्षेत्र के ग्राम माखनखेड़ा की माध्यमिक शाला के प्रभारी प्रधानाध्यापक राममिलन लोधी को सस्पेंड कर दिया गया है।

नोटिस जारी कर मांगा स्पष्टीकरण

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा शिक्षक के नाम से नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया। जिस पर शिक्षक राममिलन लोधी ने अपनी सफाई में कहा कि वह इसी गांव के निवासी हैं जिसके कारण गांव के कई लोग उनसे रंजिश रखते हैं। यही वजह है कि उन्हें इस मामले में फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। शिक्षक ने कहा कि वीडियो में वह नहीं बल्कि उनका हमशक्ल भाई नंदकिशोर है। शिक्षक द्वारा दी गई सफाई के बाद वीडियो की सत्यता जानने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एमके कौटार्य ने जांच टीम का गठन किया।

वीडियो की जांच कराने पर सामने आई सत्यता

वायरल वीडियो की जब दो सदस्यीय टीम ने जांच की तो यह स्पष्ट हो गया कि वीडियो में दिखने वाला व्यक्ति शिक्षक ही है। जब यह सच सामने आया तो जिला शिक्षा अधिकारी ने राममिलन लोधी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला खड्डी विकासखण्ड गौरिहार निर्धारित किया गया है।

Next Story