छतरपुर

एमपी में प्रेमी-प्रेमिका भागे तो लड़के के पिता को दी तालिबानी सजा, जानवरों के साथ रखकर दो दिन जंजीरों से बांधकर पीटा

Sanjay Patel
14 March 2023 11:20 AM GMT
एमपी में प्रेमी-प्रेमिका भागे तो लड़के के पिता को दी तालिबानी सजा, जानवरों के साथ रखकर दो दिन जंजीरों से बांधकर पीटा
x
MP News: एक बुजुर्ग को तालिबानी जैसी सजा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुजुर्ग को दो दिन तक न केवल जानवरों के साथ जंजीर से बांधकर रखा गया। बल्कि उसकी जमकर पिटाई भी की।

एक बुजुर्ग को तालिबानी जैसी सजा दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है। बुजुर्ग को दो दिन तक न केवल जानवरों के साथ जंजीर से बांधकर रखा गया। बल्कि उसकी जमकर पिटाई भी की। आखिरकार डर और शर्म के कारण उसने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला ही समाप्त कर ली। सोमवार को एक वीडियो सामने आया है जिसमें बुजुर्ग की पत्नी जंजीर से बंधे पति के न केवल आंसू पोंछ रही है बल्कि उसको खाना भी खिला रही है।

क्या है मामला

मामला एमपी छतरपुर के बिला गांव का बताया गया है। बुजुर्ग ऊधा अरहिवार की पत्नी सावित्री के मुताबिक उनका बेटा शंकर गांव की ही बेटी को भगाकर ले गया। जब इस बात की जानकारी लड़की के परिजनों को हुई तो वह अपने रिश्तेदारों को साथ लेकर उनके घर पहुंच गया। इस दौरान उनके द्वारा जमकर गाली गलौज की गई। उन्होंने मेरे पति को भी अपने साथ ले गए। उनके पीछे भागते-भागते मैं भी वहां पहुंच गई। सावित्री का कहना है कि उनके पति को बंधक बनाकर पीटते रहे, इस दौरान वह गिड़गिड़ाती रहीं पर वह नहीं माने। उनको न तो खाना दिया जा रहा था, न ही पानी। इस दौरान लड़की के परिजनों ने कहा कि उनकी बेटी को वापस लाकर अपने पति को घर ले जाना, इसके बाद उन्होंने मुझे घर भेज दिया।

दो दिन बाद फांसी में लटकता मिला

बुजुर्ग की पत्नी की मानें तो जब वह अपने घर पहुंचीं तो वह यह सोच-सोचकर परेशान थीं कि आखिर उनके पति के साथ क्या सलूक किया जा रहा होगा। न तो उन्हें खाना-पानी दिया जा रहा है और उनको जंजीर से भी बांधकर रखा गया था। जिसके बाद वह स्वयं खाना लेकर पति को जहां बंधक बनाकर रखा गया था वहां पहुंची। जंजीर में बंधे होने के कारण उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाया। इस दौरान लगातार पति को छोड़ने की मिन्नतें उनके द्वारा की जाती रहीं किंतु दो दिन बाद पति को छोड़ा गया। इस दौरान वह पति को छोड़कर घर से बाहर निकल आईं और जब अंदर पहुंचीं तो देखा कि पति फांसी के फंदे पर झूल रहे थे।

जंजीर में बांधने का वीडियो हुआ वायरल

बुजुर्ग को जंजीर में बांधने की घटना 4 मार्च को घटित हुई। जिसके दो दिन बाद बुजुर्ग फांसी के फंदे पर लटकता हुआ देखा गया। सोशल मीडिया पर एक वीडियो 13 मार्च को वायरल हुआ है जिसमें बुजुर्ग जंजीर में बंधा नजर आ रहा है। मामले को लेकर बुजुर्ग के परिजनों ने आरोप लगाया है कि घर में घुसकर उसे फांसी के फंदे पर लटकाया गया है। बताया गया है कि बुजुर्ग के बेटे शंकर का गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग था। शंकर राजस्थान में मजदूरी करता है जबकि गांव की लड़की भी वहीं पर मजदूरी करने का कार्य करती है। बुजुर्ग के बेटे पर कुछ दिन पूर्व ही गांव की लड़की को भगा ले जाने के आरोप लगाए गए थे। जिसके बाद लड़की के पिता द्वारा बेटी के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई गई थी। बुजुर्ग पर भी लड़की के परिजनों द्वारा बेटी का पता लगाने दबाव बनाया जाता रहा। जब लड़की नहीं मिली तो बुजुर्ग को घर से उठाकर पंचमपुर ले गए और यहां उनको जंजीर में बांधकर पिटाई की गई।

इनका कहना है

इस संबंध में चंदला थाना प्रभारी अतुल दीक्षित के मुताबिक प्रथम दृष्टया हत्या किए जाने का मामला सामने नहीं आ रहा है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। वहीं एसपी सचिन शर्मा के मुताबिक 4 मार्च को एक बुजुर्ग के साथ मारपीट का मामला प्रकाश में आया है। मामले की जांच की जा रही है, आरोपी जल्द ही पुलिस गिरफ्त में होंगे।

Next Story