छतरपुर

घर बैठे ई-एफआईआर सेवा, छतरपुर में दर्ज हुआ पहला मामला

घर बैठे ई-एफआईआर सेवा, छतरपुर में दर्ज हुआ पहला मामला
x
मध्य प्रदेश पुलिस ने ई-एफआईआर सेवा का शुभारंभ किया है। जिसमें कोई भी बना थाने गये ई-एफआईआर के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।

छतरपुर। मध्य प्रदेश पुलिस ने ई-एफआईआर सेवा का शुभारंभ किया है। जिसमें कोई भी बना थाने गये ई-एफआईआर के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है।गुरूवार को छतरपुर के एक युवक ने मोटर साइकिल गुमने की रिर्पोट ई-एफआइआर सेवा का लाभ लेते हुए दर्ज करवाया है। पोर्टल पर मामला दर्ज होने के बाद सम्बंधित कोतवाली थाने की पुलिस ने मामले को विवेचना में लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

राजू ने दर्ज करवाई मोटर सइकिल चोरी की रिपोर्ट

जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अंतर्गत विश्वनाथ कालोनी निवासी राजू सेन की मोटर साइकिल चोरी हो गई। राजू एक दिन तक अपनी मोटर साइकिल ढूढता रहा लेकिन उसका कही पता नही चला। ऐसे में राजू को पता चला कि अब चोरी आदि कुछ मामलों की रिपोर्ट ई-एफआइआर सेवा के माध्यम से किया जा सकता है। उसने आनलाईन रिपोर्ट दर्ज करवा दी।

राजू ने आपनी एफआईआर में बताया कि वह गल्ला मंडी में बाटा बूट हाउस के सामने अपनी बाइक खडी कर किराने का सामन लेने गया। जब लौटकर देखा तो बाइक गायब थी। काफी तलाश की गई लेकिन कही पता नही चला। राजू ने ई-एफआइआर सेवा के माध्यम से रिर्पेट दर्ज करवा दी।

क्या है ई-एफआइआर सेवा

छतरपुर पुलिस प्रवक्ता डीएसपी शशांक जैन ने ई-एफआइआर सेवा के सम्बंध में जानकारी दी। उन्होने बताया कि इसमें कोई भी पीडित वाहन चोरी 15 लाखा रूपये की कीमत का, सामान्य चोरी एक लाख तक की रिर्पोट कर सकता है। रिर्पोट दर्ज करने के लिए मध्यप्रदेश पुलिस की वेबसाइट, सिटीजऩ पोर्टल या मोबाइल ऐप एमपी इ-कॉप के माध्यम का उपयोग करना होगा। वही रिपोर्ट दर्ज होने के बाद वह सम्बंधित थाने के पोर्टल में दिखने लगेगा। और पुलिस उसमें कार्रवाई शुरू कर देगी।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story