vindhyacoronabulletin/cyber_crime2_jpg.jpg

Chhatarpur : सीआरपीएफ जवान के खाते से 7 लाख रुपये ठगों ने उड़ाये

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
31 May 2021

छतरपुर। यदि आप सतर्क नहीं हैं तो साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं। जबसे एटीएम और मोबाइल पे सहित अन्य माध्यमों से रुपयों का लेनदेन शुरू हुआ तबसे ठगी व धोखाधड़ी के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। आमजन के साथ गरीब भी ठगों के हाथों लुट रहा है और मेहनत मजदूरी के रुपये लुटने के बाद हाथ मलता रह जाता है। लेकिन जिम्मेदार बैंक अधिकारी ऐसे मामलों पर लगाम लगाने में नाकाम हैं। तो पुलिस भी बदमाशों को पकड़ने में असफल साबित हो रही है।

आपको बता दें कि चंदला निवासी सीआरपीएफ जवान राजेन्द्र सिंह के बचत खाते से सायबर ठगों ने अज्ञात काल करके कई ट्रांजेक्शन से 7 लाख 20 हजार रुपये निकाल कर उसे ठग लिया है। जवान की रिपोर्ट पर पुलिस ने अज्ञात आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। सीआरपीएफ जवान राजेन्द्र सिंह ने बताया कि उसे एक अज्ञात नंबर से काल आया। इस काल के जरिये एनीडेस्क के जरिए मोबाइल में गूगल पे एप इंस्टाल कराया गयाए इसके लिए राजेन्द्र से एक ओटीपी पूछा गया। ओटीपी बताने के बाद ही काल डिस्कनेक्ट हो गई।

राजेन्द्र ने बताया कि उसे संदेह हुआ तो तुरंत खाता चेक किया। तब तक उसके खाते से पांच बार ट्रांजेक्शन करके 7 लाख 20 हजार रुपये निकालकर आरोपितों के अन्य खातों में ट्रांसफर की जा चुकी थी। इस मामले की शिकायत चंदला थाने में की गई है। पुलिस का कहना है कि सायबर क्राइम के इस मामले में अज्ञात आरोपितों के खिलाफ धारा 420 आईपीसी के तहत मामला कायम करके जांच शुरू कर दी गई है।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER