छतरपुर

Chattarpur: Black Fungus का कहर, छतरपुर में एक युवक की मौत, प्रशासन अलर्ट पर

Chattarpur: Black Fungus का कहर, छतरपुर में एक युवक की मौत, प्रशासन अलर्ट पर
x
Chattarpur Black Fungus News: कोरोना का कहर कहें या प्रकृति का विगड़ा हुआ रूप। एक ओर कोरोना से लोगो की जान जा रही है वही ब्लैक फंगस ने भी कहर ढाना शुरू कर दिया।

Chattarpur Black Fungus News: कोरोना का कहर कहें या प्रकृति का विगड़ा हुआ रूप। एक ओर कोरोना से लोगो की जान जा रही है वही ब्लैक फंगस ने भी कहर ढाना शुरू कर दिया। ब्लैक फंगस(Black Fungus) की वजह से छतरपुर (Chattarpur) में एक रोगी की मौत होने की जानकारी मिल रही है। इस मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासन अलर्ट हैं। ब्लैक फंगस रोगियों की समय पर पहचान करने के के लिए स्वास्थ्य अमले को कह दिया गया है।

पहले हुए थे कोरोना पाजिटिव

जानकारी के अनुसार बकायन खिड़की मोहल्ला निवासी राहुल खरे 35 वर्ष 17 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आई थी। इलाज के बाद वह 25 अप्रैल को स्वस्थ्य हो गये। कुछ दिनों बाद उनकी आंख में तकलीफ बढने लगी। ऐसे में राहुल इलाज के लि 7 मई को पारुल हास्पिटल भोपाल गयें। जहां जांच के बाद डाक्टरों ने ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई। गुरुवार को राहुल खरे की भोपाल में उपचार के दौरान मौत हो गई।

अस्पतालों को निर्देश जारी

जिला प्रशासन के कहने पर स्वास्थ्य विभाग ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें सभी सरकारी और प्रायवेट अस्पतालो को कहा गया है कि वह ब्लैक फंगस के संभावित रोगियों को चिन्हित कर उसकी सूचना तत्काल स्वास्थ्य विभाग को दे। ऐसा न करने पर क्लीनिक संचालकर और अस्पताल संचालक पर कार्रवाई की जायेगी।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story