छतरपुर

मध्य प्रदेश के छतरपुर में बड़ा हादसा, मिठाई की दुकान में लगातार 5 ब्लास्ट, पडोस की दुकानों में लगी आग, मचा हड़कंप

Sandeep Tiwari
15 July 2021 4:35 PM GMT
मध्य प्रदेश के छतरपुर में बड़ा हादसा, मिठाई की दुकान में लगातार 5 ब्लास्ट, पडोस की दुकानों में लगी आग, मचा हड़कंप
x
Chhatarpur Cylinder Blast News / छतरपुर सिलेंडर ब्लास्ट न्यूज़ : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के छत्रसाल चौराहा (Chhatrasal Chauraha) स्थित कृष्णा गोटीराम स्वीट्स दुकान के कारखने में अचानक सिलेंडर में आग लग जाने से बडा हादसा हो गया। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दूकान में रखा पूरा सामान और दुकान जलकर खाक हो गई। वही आसपडोस के दुकान में भी आग लग गई। जिससे काफी नुक्सान होने का अनुमान लगया जा रहा है। मिठाई दुकान कारखाने में रखे सभी 5 सिंलेंडर एक-एक कर ब्लास्ट हो गये। रहरह कर हो रहे ब्लास्ट से समूचा इलाका दहशत में आ गया।

Chhatarpur Cylinder Blast News / छतरपुर सिलेंडर ब्लास्ट न्यूज़ : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर (Chhatarpur) के छत्रसाल चौराहा (Chhatrasal Chauraha) स्थित कृष्णा गोटीराम स्वीट्स दुकान के कारखने में अचानक सिलेंडर में आग लग जाने से बडा हादसा हो गया। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई लेकिन दूकान में रखा पूरा सामान और दुकान जलकर खाक हो गई। वही आसपडोस के दुकान में भी आग लग गई। जिससे काफी नुक्सान होने का अनुमान लगया जा रहा है। मिठाई दुकान कारखाने में रखे सभी 5 सिंलेंडर एक-एक कर ब्लास्ट हो गये। रहरह कर हो रहे ब्लास्ट से समूचा इलाका दहशत में आ गया।

सिलेंडर बदलने के दौरान हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार मिठाई दुकान के कारखने में कारीगर भट्ठी जलाकर काम करने में जुटे हुए थे। तभी सिलेंडर लेकर आये गैस कर्मचारी ने दो सिलेंडर दिये। और मालिक के पास पैसा लेने चला गया। इसी दौरान कारखाने के मिस्त्री ने एक सिलेंडर बदलने के लिए लेगया।

जलती भट्ठी से लगी आग

बताया जाता है कि जब मिस्त्री नया सिलेंडर लगाने के लिए रेगुलेटर लगाने लगा तो सिंलेंडर में प्रेसर ज्यादा होने से रेगुलेटर निकल गया और भरा सिंलेंडर जलती भट्ठी में जा गिरा। जिससे सिलेंडर से आग की लपटे निकलने लगी। कारीगर बचाने का बहुत प्रयास किये लेकिन तेल घी तथा कागज कपडे में आग लग गई।

15 मिनट बाद ब्लास्ट हुआ पहला सिलेंडर

बताया जाता है कि आग लगने के 15 मिनट बाद सिलेंडर फट गया। वही कुछ देर में दूसरा तथा तीसरा सिलेंडर फटा। वही चौथा और पांचवां सिलेंडर 20 मिनट के दौरान वह भी फट गया। जिससे तेज आवाज हुई।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुची फायर ब्रिगेड ने घंटो की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आग लगने के बाद सभी कर्मचारी बाहर निकल आये थें। जिससे कोई हताहत नही हुआ। वहीं आसपडोस के दुकानों में आग पहुच जाने से नुक्सान हुआ है। लेकिन जन हानि नही हुई।

Next Story
Share it