छत्तीसगढ़

वन्य जीव तस्कर पकड़ाया, 10 लाख रुपए की खाल बरामद, गिरोह की तलाश में जुटी पुलिस

umaria news
x

सांकेतिक तस्वीर 

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धमतरी (Dhamtari) में वन्य जीव तस्कर गिरफ्तार किया गया है।

धमतरी (Dhamtari) मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए तेंदुए की खाल के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। खाल की कीमत 10 लाख रुपए बताई जा रही है। पुलिस की पकड़ में आए आरोपी से गिरोह के बारे में पता लगाया जा रहा है। आरोपी ने अभी तक पुलिस को कोई भी ठोस जानकारी नहीं दी है। यह कार्यवाही अर्जुनी थाना पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा की गई है। आरोपी को कोर्ट में पेश करने पुलिस ने तैयारी कर ली है।

मुखबिर से मिली थी सूचना

मिली जानकारी के अनुसार सिहावल रोड पर मथुराडीह मोड़ के पास तेंदुए की खाल के साथ आरोपी के मौजूद होने की जानकारी मुखबिर द्वारा पुलिस को मिली। जिसके बाद पुलिस ने एक टीम गठित कर कार्यवाही के लिए भेजा गया।

पुलिस को देख भागा आरोपी

बताया जाता है कि पुलिस को देखते ही आरोपी भागने लगा। जिस पर पुलिस ने उसे घेरकर पकड़ लिया। पुलिस को तलाशी में उसके पास एक बोरी मिली। जिसमें तेंदुए की खाल थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर थाने ले आई।

पूछताछ जारी

पकड़ में आया आरोपी प्रेम लाल मंडावी उम्र 42 वर्ष निवासी कुंडा गांव विश्रामपुरी सोनपुर का रहने वाला है। पूछताछ में बताया कि उसे किसी शख्स ने यह खाल बेचने के लिए दिया है। जिसे बेचने पर उसे 10000 रुपए का कमीशन प्राप्त होगा। आरोपी का कहना है कि वह तेंदुए की खाल देने वाले व्यक्ति को नहीं जानता। एक साधारण मुलाकात में उसने यह खाल के लिए दी थी। वहीं पुलिस आरोपी के इस बयान पर भरोसा न करते हुए न्यायालय में पेश कर रिमांड लेने की तैयारी में है। पुलिस का मानना है कि आरोपी बड़े गिरोह से जुड़ा हुआ है। अगर इससे कुछ जानकारी एकत्र होती है एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया जा सकता है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story