छत्तीसगढ़

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मे हुआ पथराव, टूट गए शीशे, शुरू हुई जांच

Vande Bharat Train
x
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल अंतर्गत दुर्ग और भिलाई स्टेशन के बीच जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची तभी कुछ लोगों द्वारा पथराव किया गया।

Nagpur Bilaspur Vande Bharat Express News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना भारत वंदे ट्रेन की शुरुआत 11 दिसंबर को हुई। स्वयं प्रधानमंत्री ने इसकी शुरुआत की। महाराष्ट्र के नागपुर और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के बीच ट्रेन चलने भी लगी। लेकिन देश के कुछ असामाजिक तत्वों ने चलती ट्रेन में पत्थरबाजी की। जिससे ट्रेन की खिड़कियों के कांच के शीशे टूट गए। सूचना के बाद आरपीएफ जवान पहुंचे और अब उच्च अधिकारियों के निर्देश के बाद जांच की जा रही है।

क्या है और कहां का है मामला

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार शाम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल अंतर्गत दुर्ग और भिलाई स्टेशन के बीच जैसे ही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची तभी कुछ लोगों द्वारा पथराव किया गया। बताया गया है कि सेमी हाई स्पीड ट्रेन नागपुर से बिलासपुर आ रही थी। तभी रास्ते में दुर्ग और भिलाई स्टेशन के बीच हुई पत्थरबाजी में पत्थर वंदे भारत ट्रेन के ई1 कोच की खिड़की में लगा।

जिससे खिड़की में लगा हुआ कांच का शीशा टूट गया। हालांकि इस पत्थरबाजी की घटना और कांच टूटने से ट्रेन में बैठे यात्री को कोई भी क्षति नहीं हुई। ट्रेन में सभी यात्री सुरक्षित हैं।

मौके पर पहुंचे जवान

पत्थरबाजी की घटना के बाद आरपीएफ के जवान तुरंत मौके पर पहुंच गए। मौके पर पहुंचने के बाद हालात का जायजा लिया गया और इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दे गए। बताया जाता है कि वहां से निर्देश प्राप्त होने के बाद आरपीएफ जवानों की एक टीम तैयार की गई जो घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुटी हुई है।

लोगों को मिल रही बेहतर सुविधा

आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर से नागपुर के लिए चलने वाली वंदे भारत ट्रेन के चेयर कार मैं यात्रियों को बेहतर और अच्छी सुविधा प्राप्त हो रही है। वही किराये बात करें तो चेयर कार का किराया ऐसी सेकंड के बराबर 1077 रुपए है। एग्जीक्यूटिव क्लास का टिकट 2045 रुपए है। ट्रेन में 16 कोच लगे हुए हैं जिनमें 14 चेयर कार और दो एग्जीक्यूटिव चेयर कार शामिल है।

Next Story