छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: वेल्डिंग के दौरान चिंगारी बनी शोला, 2 गाड़ियां जलकर हुई खाक

Sandeep Tiwari
12 Oct 2021 12:26 PM GMT
छत्तीसगढ़: वेल्डिंग के दौरान चिंगारी बनी शोला, 2 गाड़ियां जलकर हुई खाक
x
छत्तीसगढ़ कोरिया में वेल्डिंग के दौरान भीषण आग काग गई जिसके जद में आ जाने से 2 गाड़ियां जलकर खाक हो गई।

Koriya (कोरिया) वेल्डिंग के दौरान निकली एक छोटी सी चिंगारी शोला बनकर भड़क उठी और दो बड़े वाहनों को अपनी चपेट में ले लिया। साथ ही अन्य कई वाहनो को भी नुकसान हुआ है। हादसे के बाद मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। आग की ज्वाला को देखकर कुछ समय के लिए ऐसा लगा जैसे समूचे इलाके को आग अपनी चपेट में ले लेगी। लेकिन मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में जनहानि नहीं हुई है।

बैकुंठपुर क्षेत्र में हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh) के कोरिया जिले (Koriya District) के बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में गैराज में सोमवार देर शाम वैल्डिंग के दौरान आग भड़क उठी। बताया गया है कि सोनू गैराज में कार के पास कर्मचारी बिल्डिंग कर रहे थे। इसी दौरान बिल्डिंग की चिंगारी पास खड़ी कार पर जा गिरी। किसी ने ध्यान नहीं दिया और कुछ ही देर में कार से तेज लपटें निकलने लगी। कोई कुछ कर पाता इसके पहले ही आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया। कार के पास खड़े तेल के टैंकर में भी आग भड़क उठी। गनीमत यह रही की टैंकर खाली था। लेकिन इसके बाद भी बचे कुचे तेल के संपर्क में आते ही विकराल रूप धारण कर लिया।

गैरिज क्षेत्र की हालत यह रही कि लोग इधर उधर भागते नजर आए। लोगों को आशंका थी कहीं तेल के टैंकर मे गैस बनने के बाद उसमें विस्फोट न हो जाए।इस दौरान आगजनी की सूचना पुलिस के साथ ही फायर ब्रिगेड को दी गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

अचानक हुए इस हादसे में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुलकर सामने आ गई। गैरिज संचालकों द्वारा सुरक्षा नियमों का कितना पालन किया जाता है यह सामने आ गया। वहीं प्रशासन के जवाबदार चुप्पी साधे बैठे हुए हैं। बताया जाता है आगजनी की घटना में कार और टैंकर जलकर नष्ट हो गए। वही आसपास खड़े कई वाहनों को भी काफी नुकसान हुआ है। माना जा रहा है कि जिस जगह वेल्डिंग का कार्य किया जा रहा था आसपास कचरा होने से आग भड़क उठी।

Next Story
Share it