छत्तीसगढ़

रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर दो लड़कियों को कोलकत्ता ले जाने वाला रिटायर फौजी गिरफ्तार, पुलिस को मानव तस्करी की आशंका

Manoj Shukla
27 Aug 2021 5:21 AM GMT
Retired soldier arrested for taking two girls to Kolkata on the pretext of getting jobs in railways, police suspects human trafficking
x
प्रदेश की दुर्ग पुलिस ने एक रिटायर फौजी को गिरफ्तार किया है। उस पर आरोप है कि उसने दो लड़कियों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे ठगी की है।

छत्तीसगढ़। प्रदेश के दुर्ग जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आ रहा हैं। जहां एक रिटायर फौजी ने दो लड़कियों को रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उनसे 10 हजार की ठगी की। यह फौजी दोनों लड़कियों को जल्द ही कोलकत्ता ले जाने वाला था कि इससे पहले पुलिस ने उसे दुर्ग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने फौजी पर मानव तस्करी की भी आशंका जाहिर की है।

मोहन नगर थाना प्रभारी जितेन्द्र वर्मा ने मीडिया को बताया कि उत्तम खंडेकर 50 वर्ष निवासी गोंदिया महाराष्ट्र फौज की 18 साल नौकरी करने के बाद रिटायर हो चुका है। आरोपी उत्तम की कुछ दिनों पहले एक मार्ट में एक युवती से जान-पहचान हुई। इस दौरान उसने युवती को रेलवे में अच्छी नौकरी लगवाने का झांसा दिया। युवती ने यह बात अपने सहेली से भी शेयर की। लिहाजा दोनों रेलवे में नौकरी के लिए राजी हो गई।

नौकरी के बदले एक महीने की मांगी वेतन

पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक ने दोनों लड़कियों से रेलवे में नौकरी लगवाने के एवज में एक-एक महीने की वेतन की मांग की थी। जिस पर युवतियों ने 10 हजार रूपए उन्हें दे दिए। आरोपी युवक युवतियों को जल्द ही मेडिकल कराने कोलकत्ता लेकर जाने वाला था। वह दुर्ग स्टेशन में ट्रेन का रिर्जवेशन कराने पहुंचा था। इसी दरम्यान पुलिस ने उसे दुर्ग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया।

ऐसे हुआ ठगी का एहसास

पुलिस ने बताया कि युवतियों को ठगी का एहसास उस समय हुआ जब उन्होंने पूरे मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। परिजनों ने युवतियों को बताया कि उनके साथ वह युवक ठगी कर रहा है। लिहाजा दोनों युवतियों ने रिटायर फौजी से पैसे रिटर्न किए जाने की बात कही। जिस पर रिटायर फौजी ने कहा कि उसने उन पैसों को रिर्जवेशन में खर्च कर दिए हैं। जिसके बाद दोनों युवतियों ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस में की। पुलिस मामले को गंभीरता लेते हुए आरोपित शख्स को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस का पूरे मामले में कहना है कि पूछताछ की जा रही हैं। प्रथम दृष्टया हमें मानव तस्वीर का मामला समझ में आ रहा हैं। लेकिन अभी कुछ कहना स्पष्ट नहीं हैं। पूछताछ के बाद ही क्लीयर हो पाएगा कि आखिर इस पूरे मामले के पीछे युवक की मंशा क्या थी।

Next Story