छत्तीसगढ़

बघेल सरकार की जनता को राहत, 30 अप्रैल तक भर सकेंगे सम्पत्ति कर

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:16 AM GMT
बघेल सरकार की जनता को राहत, 30 अप्रैल तक भर सकेंगे सम्पत्ति कर
x
रायपुर:  दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ फैलता जा रहा है. भारत में भी ये जानलेवा वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार चुका है. खासकर

रायपुर: दुनियाभर में कोरोना वायरस का खौफ फैलता जा रहा है. भारत में भी ये जानलेवा वायरस धीरे-धीरे अपने पैर पसार चुका है. खासकर महाराष्ट्र में कोरोना का खासा असर देखा जा रहा है. लेकिन अब छत्तीसगढ़ भी इसकी चपेट में आ चुका है. जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. सूबे की भूपेश बघेल सरकार लगातार लोगों को जागरुक करने का काम कर रही है. साथ ही कई आदेश भी जारी किए जा रहे हैं.

सरकार ने दी जनता को राहत कोरोना वायरस को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा सम्पत्ति कर जमा करने की अंतिम तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है. अब जनता 30 अप्रैल तक कर जमा करावा सकती है. पहले ये तारीख 31 मार्च थी. सरकार की ओर से कहा गया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, इसी कड़ी में आम लोगों, कर्मचारियों को भीड़ और उससे होने वाले संक्रमण की संभावना से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है.

रायपुर में लगेगी धारा 144, कई कार्यक्रम स्थगित प्रदेश में सेंधमारी कर चुके कोरोना वायरस से बचाव के लिए रायपुर में धारा 144 लागू करने का भी फैसला लिया जा चुका है. स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि कोरोना के प्रकोप को देखते हुए धारा 144 लागू की जाएगी . ताकि एक जगह पर ज्यादा संख्या में लोग इक्ट्ठा ना हो सकें. उन्होंने कहा कि कोरोना का पहला केस पॉजिटिव मिलने के बाद विशेष सावधानियां बरती जा रही हैं.

आपको बता दें कि सूबे में एक 24 साल की युवती के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है. लंदन से लौटी युवती में कोरोना पाया गया है. जिसे एम्स में भर्ती कराया गया है. एम्स अधीक्षक डॉ. करण पिपरे ने कहा कि युवती वायरस से संक्रमित है. ये जानकारी सामने आने के बाद युवती के परिजनों की भी एहतियात के तौर पर एम्स में जांच की जा रही है. हालांकि परिजनों में कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं.

राजनीतिक दलों में भी कोरोना वायरस का खौफ देखा जा रहा है. कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन रायपुर में आयोजित होने वाले मिलिए मंत्री जी से कार्यक्रम को 31 मार्च 2020 तक स्थगित किया गया है. वहीं बीजेपी की भी इस महीने होने वाली सभी बैठकें रद्द कर दी गई हैं.

Next Story
Share it