Raipur_lockdown.jpg

Chhattisgarh में कोरोना हुआ बेकाबू, एक दिन में मिले दस हजार से अधिक मामले, Raipur में 10 दिनों के लिए लगा Total-Lockdown

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
09 Apr 2021

Raipur Lockdown News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) राज्य में Covid-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। गुरुवार को राज्य में 10 हजार से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। गुरुवार को कोरोना संक्रमण के कारण 72 लोगों की मौत हो गई। इस वक्त, राज्य में 68,125 Active Corona मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में या घर में किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार ने प्रदेश की राजधानी रायपुर(Raipur) में शुक्रवार शाम से 10 दिनों के टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown) का ऐलान किया हैं। 

CBSE BOARD EXAM 2021: सीबीएसई ने 10वीं-12वीं के Sample Paper जारी किए, ऐसे करे Download

Raipur में 10 दिनों का 'Total-Lockdown'

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर(Raipur) में शुक्रवार शाम 6 बजे से टोटल लॉक डाउन (Total Lockdown) होगा। यह (Total Lockdown) तालाबंदी 19 अप्रैल की सुबह तक जारी रहेगी।

जानिए क्या रहेगा चालू और क्या रहेगा बंद 

इन 10 दिनों के दौरान, पेट्रोल पंपों, दवा की दुकानों और Lpg एजेंसियों को छोड़कर, किसी भी अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। सरकारी और निजी कार्यालय और बैंक भी बंद के दौरान बंद रहेंगे। Raipur की सीमाओं को दस दिनों के लिए सील कर दिया जाएगा। रायपुर में तालाबंदी के मद्देनजर लोग आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए बाजारों की ओर दौड़ लगा रहे हैं। लोगों को आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने और कालाबाजारी को रोकने के लिए, रायपुर जिला प्रशासन ने नौ टीमों का गठन किया है।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER