छत्तीसगढ़

IAS अधिकारियों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू, 19 अफसरों की मांगी गई रिपोर्ट

IAS अधिकारियों के प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू, 19 अफसरों की मांगी गई रिपोर्ट
x
IAS Promotion 2023: लंबे समय से इंतजार कर रहे आईएएस अधिकारियों के इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली है।

IAS Promotion 2023: लंबे समय से इंतजार कर रहे आईएएस अधिकारियों के इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली है। क्योंकि प्रमोशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। केंद्र सरकार ने हाल ही में छत्तीसगढ़ मे आईएस की संख्या बढ़ा दी है। रिटायरमेंट के बाद कई पद रिक्त है। ऐसे में आवश्यक है कि अधिकारियों का प्रमोशन किया जाए। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी संभागीय कमिश्नर से 1 हफ्ते के भीतर अधिकारियों के संबंध में जानकारी मांगी है।

मांगी गई रिपोर्ट

सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य प्रशासनिक सेवा से आईएएस अवार्ड के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए उन्हें अधिकारियों की रिपोर्ट मांगी गई है। जिसके लिए सामान्य प्रशासन विभाग में संभागीय कमिश्नरो को निर्देश जारी कर दिए हैं। जारी किए गए निर्देश में अधिकारियों के खिलाफ दर्ज मामले विभागीय जांच की पूरी जानकारी भेजने के लिए कहा गया है।

केंद्र ने बढ़ाई आईएएस की संख्या

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने हाल के दिनों में छत्तीसगढ़ में आईएस ओं की संख्या 202 कर दी है। पता चलता है कि आईएएस के 6 और राज्यसेवा से प्रमोशन के 3 पद बनाए गए हैं। बताया गया है कि रिटायरमेंट होने वाले अधिकारियों को मिला दिया जाए तो 13 आईएएस के पद खाली हैं। ऐसे में प्रमोशन आवश्यक है।

इन अधिकारियों को मिलेगा प्रमोशन

जिन 19 अधिकारियों का प्रमोशन किया जाना है इनके संबंध में जानकारी मांगी गई है। उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं। डॉक्टर संतोष कुमार देवांगन, श्रीमती हिना अनिमेष नेताम, अश्विनी देवांगन, गजेंद्र सिंह ठाकुर, सुश्री तनुजा सलाम, सुश्री लीना कोसम, सुश्री रेणुका श्रीवास्तव, तीर्थराज अग्रवाल, अजय कुमार अग्रवाल, आशुतोष पांडे, सुश्री सौम्या चौरसिया, सौमिल रंजन चौबे, श्रीमती रीता यादव, देवनारायण कश्यप, छन्नूलाल मारकंडे, लोकेश कुमार, सुश्री आरती वासनिक, सुरेंद्र प्रसाद वैद्य तथा प्रकाश कुमार सर्वे का नाम शामिल है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story