छत्तीसगढ़

ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान: सीएम के पिता को आगरा से रायपुर उठा लाई पुलिस, कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा

Aaryan Puneet Dwivedi
7 Sep 2021 2:18 PM GMT
ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान: सीएम के पिता को आगरा से रायपुर उठा लाई पुलिस, कोर्ट ने 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेजा
x

कोर्ट में सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल

नंद कुमार बघेल ने जमानत लेने और वकील रखने से मना कर दिया है. उन पर ब्राह्मणों को लेकर विवादित बयान देने का आरोप है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CG CM Bhupesh Baghel) के पिता नंद कुमार बघेल (Nand Kumar Baghel) को पुलिस उत्तरप्रदेश के आगरा जिले से गिरफ्तार कर रायपुर ले आई है. मंगलवार को उन्हें रायपुर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट (Raipur District Court) में पेश किया गया. जिसके बाद कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सीएम भूपेश बघेल के पिता पर आरोप है कि उन्होंने ब्राह्मणों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां की है. गिरफ्तारी के बाद नंद कुमार बघेल ने जमानत लेने और अधिवक्ता रखने से इंकार कर दिया था.

डीडी नगर थाना में एफआईआर दर्ज

नंद कुमार बघेल के खिलाफ रायपुर के डीडी नगर थाना में आईपीसी की धारा 505- समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने और धारा 153 ए के तहत सामाजिक तनाव बढ़ाने वाला बयान देने का आरोप के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की शिकायत सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा की गई थी. जिस पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए सीएम के पिता को आगरा से गिरफ्तार कर लिया है.

क्या कहा था नंद कुमार बघेल ने?

पिछले महीने लखनऊ में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बातचीत में नंद कुमार बघेल ने कहा था, अब वोट हमारा राज तुम्हारा नहीं चलेगा. हम यह आंदोलन करेंगे. ब्राह्मणों को गंगा से वोल्गा (रूस की एक नदी) भेजेंगे, क्योंकि वे विदेशी हैं. जिस तरह से अंग्रेज आए और चले गए. उसी तरह से ये ब्राह्मण या तो सुधर जाएं या फिर गंगा से वोल्गा जाने को तैयार रहें.


गिरफ्तारी के दौरान नंद कुमार बघेल के पास से मिला पत्र



Next Story
Share it