छत्तीसगढ़

Patwari Bharti 2022: पटवारी के 301 पदों पर निकली सीधी भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, फटाफट करें अप्लाई

Patwari Bharti 2022: पटवारी के 301 पदों पर निकली सीधी भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, फटाफट करें अप्लाई
x
cg patwari bharti 2022 notification: छत्तीसगढ़ प्रदेश में पटवारी के पद पर बंपर भर्ती करने की योजना है.

CG Patwari Bharti 2022: छत्तीसगढ़ प्रदेश में पटवारी के पद पर बंपर भर्ती करने की योजना है। इसके लिए 12वीं पास बेरोजगार नवयुवक आवेदन कर सकेंगे। वही बताया गया है कि भर्ती प्रक्रिया के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। अभ्यर्थी जो पटवारी बनना चाहते हैं वह ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जहां से संपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

किस विभाग में हो रही भर्ती

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग मैं 301 पदों पर पटवारी की सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन cg patwari bharti 2022 notification जारी किया गया है। इस भर्ती के लिए छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग ने छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल रायपुर (Chhattisgarh Professional Examination Board Raipur) को भर्ती का दायित्व सौंपा है।

बताया गया है कि व्यापम के माध्यम से छत्तीसगढ़ में हो रही पटवारी की इस भर्ती में छत्तीसगढ़ राज्य का 12वीं पास स्नातक महिला पुरुष आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाकर विजिट करें।

अन्य जानकारी कुछ इस तरह

विभाग जिसमें भर्ती होंगे वह छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग है। इस विभाग में पटवारी के 301 पद के लिए भार्ती की जानी है। जिसके लिए अभ्यर्थियों की आवश्यक योग्यता के रूप में 12 वीं या फिर ग्रेजुएट होना चाहिए।

बात अगर पटवारी के सैलरी की करें तो इन्हें भी सातवें वेतनमान के अनुरूप मिलेगी। भर्ती मे केवल छत्तीसगढ़ राज्य के रहने वाले स्थाई निवासी ही भाग लेते हैं।

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से भी आवेदन कर सकते हैं इसके लिए उन्हें व्यापम की आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाना होगा। यहां से उन्हें भर्ती से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध हो जाएगी।

पटवारी भर्ती 2022 के लिए ऐसे करें आवेदन How to apply for CG Patwari Bharti

छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग में होने वाली भर्ती के लिए अगर आप आनलाइन माध्यम आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट vyapam.cgstate.gov.in पर जाएं। वहां जाने पर जाने के बाद भर्ती से जुड़ी नोटीफिकेशन का अवलोकन करें। वहां फार्म में क्लिक कर मागी गई जानकारी भरें। इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। साथ ही आवेदन की एक कॉपी निकालकर रख लें।

Next Story