छत्तीसगढ़

Old Pension Scheme Closed In CG: छत्तीसगढ़ में भी बंद हुई ओल्ड पेंशन स्कीम?

Old Pension Scheme Closed In CG: छत्तीसगढ़ में भी बंद हुई ओल्ड पेंशन स्कीम?
x
Old Pension Scheme Closed In Chhattisgarh: राजस्थान में भाजपा सरकार आते ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने ओल्ड पेंशन स्कीम यानी पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया है.

Chhattisgarh Old Pension Scheme Latest Update: राजस्थान में भाजपा सरकार आते ही मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने ओल्ड पेंशन स्कीम यानी पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया है. एक बार फिर प्रदेश में NPS यानी नई पेंशन स्कीम लागू हो गई है. राजस्थान में OPS बंद होने के बाद अंदाज़ा लगाया जा रहा है की जल्द ही छत्तीसगढ़ में भी ओपीएस बंद करके NPS लागू किया जा सकता है.

Chhattisgarh Me Old Pension Scheme Hogi Band, Chhattisgarh Me Old Pension Scheme Chalu Rahegi Ya Band Ho Jayegi, Old Pension Scheme In CG

बताते चले की राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस की सरकार थी. ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनाव से पहले सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की थी। इसके बाद छत्तीसगढ़ में भी चुनाव से पहले OPS लागू हुई थी. जैसा की आप जानते है की राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों में भाजपा सरकार है. ऐसे में OPS बंद करके अब NPS लागू हो सकता है.

OPS के खिलाफ केंद्र सरकार पहले ही थी. केंद्र सरकार का मानना है OPS लाने से सरकार का खर्च बढ़ेगा. हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब, झारखंड की जैसे राज्यों की सरकार के इस फैसले से राज्यों पर बोझ बढ़ेगा। बावजूद इसके राजस्थान और छत्तीसगढ़ समेत आधा दर्जन राज्यों में कांग्रेस सरकार ने एनपीएस हटाकर ओपीएस लागू किया था।

Next Story