छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने किया था बंद का ऐलान, उखाड़ी रेल पटरी, मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

Sandeep Tiwari
27 Nov 2021 11:37 AM GMT
chhattisgarh
x
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों उखाड़ी रेल पटरी जिससे मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतरे

रायपुर (Raipur) पुलिस द्वारा की जा रही लगातार कार्रवाई से नक्सली बौखला गये हैं। जिसके परिणामस्वरूप नक्सलियों ने एक बार फिर किरंदुल- विशाखापट्टनम रेलवे मार्ग की पटरी को उखाड़ दिया। जिससे किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही मालगाड़ी के 5 डिब्बे पटरी से उतर गए। हलांकि इसकी जानकारी होते ही भारी संख्या में पुलिस बल और बचाव कर्मी मौके पर पहुंच गये हैं। कुछ दिन पूर्व नक्सलियों ने 27 को देश के कई राज्यों में बंद का आह्वान किया था। गांवों में पोष्टर बैनर लगाकर आम लोगो को बंद में सहयोग करने के लिए कहा था। बंद की जानकारी के आद पुलिस अमला पहले से सक्रिय था।

रात के समय उखाडी गई पटरी

मिली जानकारी के अनुसार बंद को सफल बानाने के लिए नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात झिरका के जंगल में ट्रैक को उखाड़ दिया। वहीं बताया जाता है कि स्थानीय लोगो को भी नक्सलियों ने 27 नवंबर को बंद रखने के लिए आगाह किया था। रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त होने और सिंगल लाइन होने की वजह से किरंदुल से जगदलपुर तक ट्रेन की आवाजाही बंद हो गई है। जिसे शुरू करने के लिए रेलकर्मी रात के समय से जुटे हुए हैं।

लगाया पोस्टर

नक्सलियों ने अपने बंद का आह्वान करते हुए बैनर जारी किया है। जिसमें मारे गये नक्सलियों शहीद बताते हुए उनकी आत्मशांति तथा श्रद्धांजलि के लिए 27 नवम्बर को बंद का आह्वान किया था। यह बंद छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और मध्य प्रदेश किया गया था। साथ ही आम लोगो से बंद को सफल बनाने का आह्वान किया है।

घटना स्थल में जवान पहुंचे

बताया जाता है कि घटना की जानकारी मिलने के बाद भांसी थाना और डीआजी के जवान घटनास्थल में रात के समय ही पहुंच गए हैं। साथ ही जानकारी के बाद रेलवे के कर्मचारियों का बचाव और सुधार दल भी मौके पर पहुच गया। रेलवे कर्मचारी रात भर मार्ग बहाल करने में लगे रहे।

पुलिस कार्रवाई से परेशान

नक्सलियों पर हो रही लगातार कार्रवाई से वह बौखला गये है। एक साथ कई राज्यों में बंद का ऐलान करने से पता चलता है कि नक्सलियों के बडे लीडर भी दबाव में आ गये हैं। ऐसे में पुलिस पर तथा स्थानीय लोगों पर अपना दबाव दिखाने के लिए नक्सलियों ने बंद का आह्वान कर रेल पटरी को नुक्सान पहुंचाया है।

Next Story
Share it