छत्तीसगढ़

नक्सलियों के हथियार का जखीरा लगा जवानो के हाथ, मोर्टार के साथ कई सामान जब्त

chhattisgarh
x
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के हथियार का जखीरा लगा जवानो के हाथ

राजनंदगांव (Rajnandgaon) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों का आतंक किसी से छुपा नही है। आये दिन नक्सली कोई न कोई नापाक हरकत कर शासकीय सम्पत्ति के साथ हमारे जवानों को नुक्सान पहुंचा रहे है। लेकिन जवान भी इनकी इस कार्रवाई का मुहतोड़ जवाब दे रहे हैं। हाल के दिनों में सर्चिग पर गये जवानों को जंगल में नक्सलियों को भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा मिला है। इस जखीरे में मोर्टार के साथ ही कई अन्य सामना भी बरामद किये हैं।

सर्चिग पर गई थी टीम

जानकारी के अनुसार आईटीबीपी, डीआरजी के जवान तथा जिला पुलिस बल संयुक्त रूप से जंगल में सर्चिग के लिए गया था। बताया गया है कि टीम जैसे ही मोहला थाना के परेवा व परेवीडीह के जंगल में पहुंचे वहां सर्चिग के दौरान हथियारों का जखीरा मिला है। जिसे जब्त कर लिया गया है।

क्या मिला जावानों को

जानकारी के अनुसार सर्चिग में गई टीम को नक्सलियों के जखीरे से 8 नग मोर्टार मिले हैं। वही साथ में नक्सलियों के उपयोग में आने वाले दैनिक चीजें मिली हैं। बताया जाता है उनके सामान में नक्सली साहित्य भी बरामद हुआ है। जिसमें सम्बंध में कहा जाता है कि इस साहित्य का जंगल में निवास करने वाले लोगों को दिया जाता है। साथ ही लोगों को भड़काने में इस साहित्य का उपयोग हो रहा है।

नक्सलियो की तलाश में जुटे जवान

बताया जाता है कि इतनी मात्रा में हथियार और दैनिक उपयोग की चीजे मेंलने से माना जा रहा है कि नक्सली भी आसपास होंगे। इस अंदेशे को ध्यान में रखते हुए जवान नक्सलियों की तलाश भी करने कर रहे है।

Next Story