Naxalites surrounded by police fled, caught prize of 14 lakh.jpg

कोरोना की चपेट में नक्सली, आक्सीजन के अभाव में 10 की मौत

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
12 May 2021

कोरोना की चपेट में नक्सली, आक्सीजन के अभाव में 10 की मौत

दंतेवाड़ा / Dantewada: कोरोना संक्रमण का असर साफ तौर पर अब गांवों में दिख रहा है। वहीं कोरोना का साया छत्तीसगढ़ के नक्सलियों तक पहुंच चुका हैं। केंद्रीय सुरक्षा बल एवं दंतेवाड़ा पुलिस की माने तो पता चलता है कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र के कई नक्सीली कोरेाना की चपेट में हैं तो वहीं इन्हे सूत्रों से जानकारी मिली है कि करीब 10 नक्सीली कोरोना की वजह से अपनी जांन गवा चुके हैं। जगदलपुर, बस्तर, बकावंड, लोहंडीगुडा और दरभा में भी कोरोना का संक्रमण तेज हो गया है। ऐसे में नक्सलियों के संक्रमित होने से इंकार नहीं किया जा सकता। 

दवाइयों का हुआ इंतजाम

जानकारी के अनुसार सूत्र बताते हैं कि दक्षिण बस्तर के कोंडागांव, सुकमा व बीजापुर के गांवों में कोरोना का संक्रमण हैं। ऐसे में नक्सली भी इसक चपेट में हैं। नक्सली संगठनों ने किसी तरह दवाओं का इंतजाम तो क लिया है। लेकिन जिनकी हालत गंभीर है उन्हे आक्सीजन जैसी सुविधाओ ंकी आवाश्यकता है। लेकिन आक्सीजन कही ढूढे नही मिल रही है। 

शहरो में पुलिस की गस्त तेज

बताया जाता है कि कोरोन की चपेट में आने से जहां नक्सली अपनी जांन गवां रहे है। वहीं सराकर ने नक्सलियो को पकड़ने शहरों में पुलिस की गस्त तेज कर दी है। माना जा रहा है कि दवा तथा  आक्सीजन के  लिए  नक्सली जंगल से बाहर निकलेंगे और पकडे जायेंगे। 

आक्सीजन चाहिए तो सरेंडर करो

बताया जाता है कि सरकार ने नक्सलियो को मैसेज कर दिया है कि अगर उन्हे कोरोना से अपनी जान बचानी है तो वह सरेंडर करें। सरंेडर करने पर उन्हे आक्सीजन के साथ ही बेहतर से बेहतर अस्पतालों में इलाज की सुविधा मुहैया करवाई जायेगी।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER