2019/Naxalites abducted sub-inspector going home, one ITBP jawan injured in IED blast.jpg

Raipur News : घर जा रहे सब इंस्पेक्टर को नक्सलियों ने किया अगवा, आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी का एक जवान घायल

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
22 Apr 2021

रायपुर (Raipur News in Hindi) : एक ओर कोरोना का कहर तो वहीं छत्तीसगढ़ में दूसरी ओर नक्सलियों ने जीना दुश्वार कर रखा है। गांव में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे एक सब इंस्पेक्टर को नक्सलियों ने अगवा कर लिया है। जिसका अभी कहीं पता नही चल रहा है। वही आईईडी विस्फोट में आईटीबीपी के फंस जाने से वह घायाल हो गया है। एक ओर जहां लापता पुलिस सब इंस्पेक्टर की तलाश की जा रही है तांे वही घायल जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
 

गांव जा रहा था जवान

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस लाइन जगदलपुर में तैनात सब इंस्पेक्टर मुरली ताती गंगालूर थाना क्षेत्र में अपने गांव पालनार जा रहे थे। गांव में एक मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल होने के उद्देश्य से वह गांव जा रहे थे। बताया जाता है कि गांव पहुंचने से पहले नक्सलियों ने उन्हे अगवा कर लिया। जवान के घर न पहुंचने पर उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। 

गस्त पर थे आईटीबीपी के जवान

जानकारी के अनुसार नारायणपुर जिले में गश्त के दौरान नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी बम की चपेट में एक इंस्पेक्टर घायल हो गये। बताया जाता है कि आईटीबीपी की 53वीं बटालियन के इंस्पेक्टर सुनील सिंह सुथवाल टीम के साथ गस्त कर रहे थे। इसी दौरान उनका पैर आईईडी प्रेशर बम में पड गाय जिससे हुए विस्फोट में वह घायल हो गये हैं। इनका इलाज चल रहा है।

नक्सलियों का आरोप ड्रोन से गिराये जा रहे बम

जानकारी मिली है नक्सली गांवों में पर्चा बांटकर लोगों केा बता रहे है कि केन्द्र सरकार के इसार पर ड्रोन विमानों से बम गिराया जा रहा है। नक्सली संगठन दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी ने अपने बांटे गये पर्चे में कहा है कि 19 अप्रैल को बीजापुर जिले के दो गांवों में ड्रोन विमानों से 12 बम गिराए। दावे की पुष्टि के लिए कुछ फोटोग्राफ भी जारी की गई हैं। गांव के लोगों में आतंकी सरकार के प्रति अविश्वास पैदा करने में लगे है।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER