छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में नक्सली मुठभेड़, 4 नक्सली और एक महिला माओवादी के मारे जाने की खबर

Naxalite encounter
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनौती बने नक्सलियों की जवानों के साथ जबदस्त मुठभेड़ में 4 लोगो के मारे जाने की खबर है

Chhattisgarh Naxal Encounter News: छत्तीसगढ़ में चुनौती बने नक्सलियों की जवानों के साथ जबदस्त मुठभेड़ चल रही है। खबरों के तहत छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर मुठभेड़ में 4 नक्सलीयों के मारे जाने की खबर हैं। तो वहीं जगदलपुर-सुकमा-दंतेवाड़ा बॉर्डर पर भी एनकाउंटर जारी है। एक महिला माओवादी के मारे जाने की खबर है।

यहां हो रही मुठभेड़

खबरों के तहत छत्तीसगढ़ के बस्तर में 2 अलग-अलग स्थानों पर जवानों की कई कम्पनियां घेराबंदी करने के साथ ही जबाबी कार्रवाई भी कर रही है। जानकारी के तहत छत्तीसगढ़ और तेलंगाना बॉर्डर अब तक 4 नक्सली मारे जा चुके हैं। वहीं जगदलपुर, सुकमा और दंतेवाड़ा की मुठभेड़ में भी एक महिला माओवादी को ढेर किया गया है।

तीन जिलों की फोर्स तैनात

जानकारी के तहत 3 जिलों की इस अभियान में लगी हुई है और मारजुम इलाके में नक्सलियों को घेर रखा है। बताया जा रहा है कि यहां भी जवानों को अच्छी सफलता मिली है।फिलहाल एनकाउंटर जारी है। बताया जा रहा है कि बीजापुर में मारा गया एक नक्सली डिवीजनल कमेटी का मेंबर सुधाकर है। उसके ऊपर 8 लाख रुपए का इनाम था।

अभियान में माहिर है यह टीम

खबरों के तहत ग्रेहाउंड आंध्र प्रदेश और तेलंगाना पुलिस विभागों की एक पुलिस विशेष बल इकाई है। ग्रेहाउंड नक्सली और माओवादी आतंकवादियों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अभियानों में माहिर हैं, और इसे़ छत्तीसगढ़ के इल्मीडी और उसुर थाना क्षेत्र के जंगलों में उतारा गया है। मारे गए माओवादियों के पास से एक लाइट मशीन गन, इंसास और एसएलआर राइफल बरामद हुई है। मुलुगु के पुलिस अधीक्षक ने मीडिया को बताया है कि छत्तीसगढ़ की सीमा पर गोलीबारी हुई। ऑपरेशन अभी भी जारी हैं। ऑपरेशन पूरा होने के बाद ही पूरी जानकरी साझा की जाएगी।

Next Story