छत्तीसगढ़

एक करोड़ के ईनामी नक्सली अक्की ने ली अंतिम सांसे, दो राज्यों के बार्डर पर हुआ अंतिम संस्कार

chhattisgarh
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के ईनामी नक्सली अक्की की जगदलपुर (Jagdalpur) में हो गई मौत।

जगदलपुर। छत्तीसगढ और तेलंगाना में अपनी धधक रखने वाले एक करोड़ रूपये के ईनामी नक्सली अक्की राजू ने अंतिम सांसे ले ली है। उसके मौत से माओवादी को गहरा धक्का लगा है। अक्की राजू के मौत के बाद की आखिरी तस्वीर भी माओवादियों ने जारी की है।

दो राज्यों की सीमा पर अंतिम संस्कार

छत्तीसगढ़-तेलंगाना बॉर्डर पर अक्की राजू का नक्सलियों ने अंतिम संस्कार किया। अंतिम संस्कार में माओवादी संगठन के सदस्य भारी संख्या में मौजूद थे। जिन्होंने अपने कमांडर को अंतिम विदाई दी। पाल्मेडु-कोंडापल्ली इलाके में अक्की की चिता जलाई गई। माओवादी संगठन के कमांडर ने जो जानकारी जारी की है उसके तहत अक्की राजू की 14 अक्टूबर को किडनी फेल होने की वजह से मौत हो गई थी।

माओवादियों की लगातार हो रही मौत

अक्की नक्सलियों के शीर्ष नेतृत्व में से एक था। बताया जा रहा है पिछले दो वर्ष के अंदर में अक्की के साथ नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी के 3 बड़े लीडर्स ने दम तोड़ा है, जिनमें 40 लाख रुपए का इनामी हार्डकोर माओवादी हरिभूषण और लगभग डेढ़ करोड़ रुपए का खूंखार नक्सली रमन्ना भी शामिल है।

कोरोना का भी है असर

नक्सलियों में भी कोरोना का जबरदस्त कहर है। यही वजह है कि कई बड़े नक्सली नेताओं की कोरोना से मौत हुई है। जिनमें नक्सली कट्टी मोहन राव उर्फ दामू दादा, महिला नक्सली भारतक्का सहित कई अन्य नक्सली शामिल है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story