छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला! IED ब्लास्ट में 10 जवानों की मौत, मुठभेड़ जारी

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला! IED ब्लास्ट में 10 जवानों की मौत, मुठभेड़ जारी
x
Chhattisgarh Dantewada Me Naksali Hamla: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में 10 जवान और एक ड्राइवर की मौत हो गई है

Chhattisgarh Dantewada Me Naksali Hamla: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर 10 जवानों की जान ले ली है (In Chhattisgarh's Dantewada, Naxalites blasted IED and killed 10 soldiers). इस हमले के बाद नक्सलियों के साथ जवानों की मुठभेड़ शुरू हो गई है, नक्सलियों से निपटने के लिए फ़ोर्स बुलवाई गई है.


दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में 10 जवान शहीद हुए हैं, इस हमले ही पुष्टि राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए दी है.

भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए कहा- दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है।हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

दंतेवाड़ा में नक्सली हमला

दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट: दंतेवाड़ा नक्सली हमले में शहीद हुए जवान राज्य के डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड (DRG) का हिस्सा थे. DRG एक ऑपरेशन को पूरा करने के बाद अपने कैम्प पर वापस लौट रही थी. इसी दौरान माओवादियों ने अरनपुर रोड पर IED ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में DRG के 10 जवान समेत 11 लोगों की मौत हो गई.

दंतेवाड़ा में मुठभेड़ जारी

इस हमले के बाद DRG की अन्य टीमों ने जवाबी फायरिंग की, राज्य सरकार ने अलग से फ़ोर्स भेजने के निर्देश दिए. घटना वाली जगह में माओवादियों और जवानों के बीच मुठभेड़ खबर लिखे जाने तक जारी रही है.

इस घटना पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि- "ये बेहद दुखद है. हमारे जो जवान शहीद हुए हैं. मैं उनके परिवारों के लिए संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. ये लड़ाई अंतिम दौर में चल रही है. नक्सलियों को किसी भी सूरत में छोड़ा नहीं जाएगा. निश्चित रूप से योजनाद्ध तरीके से हम नक्सलवाद को खत्म करेंगे."

इस घटना पर राज्य के पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- दंतेवाड़ा के अरनपुर में पुलिस वाहन पर हमला करके नक्सलियों ने कायरता दिखाई है, इस हमले में शहीद हुए हमारे DRG के 10 वीर जवान और 1 ड्राइवर की शहादत को नमन करते हुए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

अमित शाह ने हर मुमकिन मदद करने की बात कही

बताया गया है की दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के बाद भूपेंद्र सिंह ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन में बात की, अमित शाह ने हर मुमकिन मदद करने की बात कही है.

इस घटना पर अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा- दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से क्षुब्ध हूं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. शहीद जवानों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

पीएम मोदी ने ट्वीट किया

दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा- "दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हम हमले में शहीद हुए बहादुर जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके बलिदान को हमेशा याद रखा जाएगा. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं."

दंतेवाड़ा हमले में शहीद हुए जवानों के नाम





ये खबर लगातार अपडेट हो रही है....

Next Story