छत्तीसगढ़

शख्स ने मन्नत पूरी होने पर बकरे की बलि चढ़ाई फिर मरे हुए बकरे की आंख निगलने से खुद मर गया

शख्स ने मन्नत पूरी होने पर बकरे की बलि चढ़ाई फिर मरे हुए बकरे की आंख निगलने से खुद मर गया
x
बकरे की बलि देने वाला शख्स खुद बलि चढ़ गया: मामला छत्तीसगढ़ के सूरजपुर का है जहां एक शख्स के गले में बकरे की आंख फंसने से मौत हो गई

बकरे की आंख गले में फंसने से मौत: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के एक गांव में मदनपुर में बकरे की बलि देने वाले शख्स की ही बलि चढ़ गई. उसने पहले बकरे को मारा और फिर मरे हुए बकरे ने अपनी मौत का बदला ले लिया। मदनपुर गांव में बागर साय नाम के एक व्यक्ति ने मन्नत पूरी होने पर गांव के एक मंदिर में बकरे की बलि चढ़ाई थी. इसके लिए वो अपने परिवार और रिश्तेदारों को लेकर प्रसिद्ध खोपा धाम गया था. जहां बकरे की बलि देने के बाद बागर साय खुद मर गया.

बकरें की आंख गले में फंसने से मौत

बागर साय ने खोपा धाम में मन्नत पूरी होने पर बकरे की बलि चढ़ाई, बाद में उस बकरे का मांस पकाया गया. इस दौरान बलि चढाने वाले बागर साय ने पके हुए मांस से बकरे की आंख निकाली और उसे निगल गया. बकरे की आंख बागर साय के गले में फंस गई. वो तड़पने लगा, उसे सांस लेने में तकलीफ होने लगी, गांव वालों ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाया लेकर उसकी मौत हो गई.

मृतक के बेटे ने मीडिया को बताया कि- “बलि देने के लिए दो-तीन लोग बकरा लाए थे. बकरे का मांस खाने के दौरान उसकी आंख मेरे पिता के गले में फंस गई और जिला अस्पताल जाते-जाते उनकी मौत हो गई.”

अस्पताल प्रबंधन ने बताया कि 2 जुलाई की शाम एक मरीज को हॉस्पिटल लाया गया था, जिसकी मौत पहले ही हो चुकी थी. डॉक्टर्स ने अनुसार मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं है लेकिन लोगों का कहना है कि उसकी मौत दम घुटने से हुई है. अस्पताल में सभी डॉक्टर्स नए हैं और उन्हें अबतक ऐसी सिचुएशन हैंडल करने की ट्रेनिंग देना बाकी है.

Next Story