छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: 28 में से 21 जिलों में लगा 'TOTAL LOCKDOWN'

Chhattisgarh: 28 में से 21 जिलों में लगा TOTAL LOCKDOWN
x
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की बढ़ती रफ़्तार पर अंकुश लगाने के लिए, प्रदेश के बीस जिलों में कुल लॉकडाउन(Total Lockdown) लगाया गया है. जबकि दंतेवाड़ा जिले में 18 अप्रैल से Lockdown लागू किया जाएगा। अब तक, राज्य के 28 में से 21 जिलों में पूर्ण तालाबंदी के आदेश जारी किए गए हैं। शेष सात जिलों में व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की बढ़ती रफ़्तार पर अंकुश लगाने के लिए, प्रदेश के बीस जिलों में कुल लॉकडाउन(Total Lockdown) लगाया गया है. जबकि दंतेवाड़ा जिले में 18 अप्रैल से Lockdown लागू किया जाएगा। अब तक, राज्य के 28 में से 21 जिलों में पूर्ण तालाबंदी के आदेश जारी किए गए हैं। शेष सात जिलों में व्यावसायिक प्रतिष्ठान खोलने के लिए समय सीमा निर्धारित की गई है।

मिले 15000 के करीब नए मामले

शुक्रवार को प्रदेश में 14,912 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ मिले।11,807 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। 138 लोगो ने जान गवाई।

90000 इंजेक्शन का दिया गया आर्डर

छत्तीसगढ़ स्वास्थ मंत्री टीस सिंह देव ने बताया की राज्य में 90000 Remdesivir इंजेक्शन का आर्डर दिया गया है। जिससे राज्य में इंजेक्शन कमी पूरी की जाएगी। उन्होंने कहा जिसमें से 2000 इंजेक्शन 2 दिनों के भीतर और दूसरे 28000 एक हफ्ते के भीतर मिल जाएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक Total LockDown के दौरान गरीब परिवारों के लिए राशन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, राज्य सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत दुकानों से अप्रैल महीने के लिए राशन वितरण की अनुमति दी है। राशन वितरण के दौरान सभी कोविद प्रोटोकॉल (COVID Protocol) का पालन किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgrah CM Bhupesh Baghel) ने विभिन्न जिलों के कलेक्टरों को निर्देश दिया है कि वे तालाबंदी अवधि के दौरान लोगों को आवश्यक सेवाओं सहित फलों, सब्जियों, दूध, रसोई गैस की डोर-टू-डोर डिलीवरी सुनिश्चित करें।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story