छत्तीसगढ़

Korba Road Accident: छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की गई जान, कई घायल

Korba Road Accident: छत्तीसगढ़ में भीषण सड़क हादसा, 7 लोगों की गई जान, कई घायल
x
Chhattisgarh Road Accident: छत्तीसगढ़ के कोरबा में लग्जरी बस खड़े ट्रेलर से टकरा जानें से इस हादसे में 7 यात्रियों की जान चली गई है।

Chhattisgarh Road Accident: लापरवाही कब भारी पड़ जाय यह कहा नहीं जा सकता। बस चालक की थोड़ी सी चूक और सैकड़ों का जीवन संकट के घेरे में ला सकता है। सोमवार सुबह-सुबह छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के मड़ई थाने के पास एक ऐसा ही हादसा हे गया। जिसमें एक लग्जरी बस खडे ट्रेलर से टकरा गई (Chhattisgarh Korba Bus Accident) । इस हादसे में 7 यात्रियों की जान चली गई है तो वहीं कई घायल बताए जा रहे है। घायलों की हालत समान्य है।

कहां हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ के कोरबा जिले (Korba District) के बांगो थानाक्षेत्र के मड़ई घाट के पास यह हादसा हुआ है। बस रायपुर से सीतापुर, अंबिकापुर जा रही थी। इस हादसे में 7 लोगों की जान चली गई। बताया जाता है कि यह हादसा सुबह के समय हुआ। जब बस में सवार ज्यादातर यात्री गहरी नींद में थे। तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खडे़ ट्रेलर से टकरा गई। परिचालक के तरफ का पूरा बस का हिस्सा ही गायब हो गया।

राज्पाल और सीएम ने जताया शोक

इस हादसे की जानकारी के बाद छत्तीसगढ़ के राज्पाल अनुसुईया उइके ने गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही घायलो के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh Cm Bhupesh Baghel) ने मृतकों के लिए शोक प्रगट करने के साथ ही घायलों के जल्दी स्वस्थ्य होने की कामना की है। सीएम ने प्रशासनिक अमले को कहा है कि वह घयलों को हर सम्भव मदत करें। किसी भी तरह की लापरवही न होने पाये।

साथ ही सीएम ने कहा है कि हादसे के मुख वजहों का पता लगाया जाय। जिससे इस तरह की घटना दोबारा घटित न हो। लोगों द्वारा कहा जा रहा था कि अगर सडक किनारे ट्रेलर नहीं खड़ होता तो शायद यह हादसा नहीं होता।

वैसे भी नियम के मुताबिक हाइवे में सड़क के किनारे वाहनों को खड़े करना प्रतिबंधित किया गया है। इसके बाद भी वाहन चालक बिना कुछ सोचे समझे सड़क किनारे वाहन खडे़कर गायब हो जाते है। कई बार तो देखा गया है कि वह सड़क किनारे वाहन लगाकर वाहन में आराम करते हैं और हादसे को आमंत्रित करते हैं।

Next Story