छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Jashpur Accident: नवदुर्गा की झांकी निकल रही थी, नशेड़ियों ने सभी को रौंद दिया, सिंगरौली MP के हैं आरोपी, 1 की मौत 16 घायल, देखें Video

x
Chhattisgarh Jashpur Road Accident: छत्तीसगढ़ के जशपुर में एक ह्रदय विदारक घटना सामने आई है। जिसमे मध्य प्रदेश के सिंगरौली के दो युवको ने भीड़ के ऊपर कार चढ़ा दी।

Chhattisgarh Jashpur Road Accident: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के जशपुर जिले (Jashpur District) में लोग दशहरा के दिन मूर्ति विसर्जन करने के लिए झांकी निकाल रहे थे। झांकी में शामिल सभी लोग रंग गुलाल का मजा ले रहे थे इतने में ही नशेड़ियों से भरी एक लाल रंग की गाडी आती है और झाँसी के जश्न में शामिल लोगों को तेज़ रफ़्तार से रौंदते हुए निकल जाती है। गाडी की टक्कर इतनी तेज़ थी की लोग हवा में उड़ गए तो कुछ चंद सेकेण्ड में ही मौत के घाट उतर गए। बताया गया है की गाडी में सवार आरोपियों का ताल्लुख मध्य प्रदेश के सिंगरौली से है वो गाडी में बड़ी मात्रा में गांजा भर कर छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ही आ रहे थे और इतने में ही उन नशेड़ियों ने नवरात्री के जश्न को मातम में तब्दील कर दिया। इस घटना में अभी तक 1 की मौत हो गई है जबकि 16 की संख्या में लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं।

जशपुर के पत्थलगांव की घटना

बताया गया है कि शुक्रवार को दोपहर के वक़्त जशपुर (Jashpur) के पत्थलगांव (Pathalpur) के रहने वाले माँ दुर्गा की झांकी निकाल रहे थे। इतने में ही एक तेज़ रफ़्तार गाडी जश्न में शामिल लोगों को कुचलते हुए निकल गई। लोगों ने उसका पीछा किया तो पास के खेत में गाडी कड़ी मिली लेकिन आरोपी वहां से भाग चुके थे। लोगों ने उस गाडी का वीडियो बनाया जिसमे काफी मात्रा में गांजा मिला है। बताया गया है कि गाडी में मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सिंगरौली जिले (Singrauli District) के 2 लोग बैठे थे जिनमे से एक बबलू विश्वकर्मा और शिशुपाल साहू है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है। क्षेत्रीय लोग आग बबूला हो गए हैं, और सड़क में प्रदर्शन करने लगे है। लोगों ने कार को जला दिया है।

CM ने व्यक्त की संवेदनाए



छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने मृतकों के प्रति संवेदनाए व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है।

उन्होंने कहा की ''जशपुर की घटना बहुत दुखद और हृदयविदारक है. दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोषी पुलिस अधिकारीयों पर भी करवाई की गई है। जांच के आदेश दिए है कोई बख्शा नहीं जाएगा। सबसे साथ न्याय होगा''

ओडिशा से गांजा लेकर MP जा रहे थे आरोपी


पता चला है की जिन लोगों ने इस दिल दहला देने वाली घटना को अंजाम दिया है वो लोग उड़ीसा से गांजा लेकर छत्तीसगढ़ होते हुए मध्यप्रदेश की तरफ जा रहे थे।हादसे में पकड़ी गई गाडी का नंबर MP 18 C 5319 है जिसका मालिक कमलेश्वर सिंह है गाडी का मॉडल महिंद्रा क्वांटो है। ऐसा बताया गया है कि दोनों आरोपी सिंगरौली के बैढन और बरगवां के हैं।

Next Story