छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: अब घर-घर शराब पहुंचाएगी सरकार, लिया गया यह फैसला

Chhattisgarh: अब घर-घर शराब पहुंचाएगी सरकार, लिया गया यह फैसला
x
chhattisgarh gorvenment online alcohol store Raipur: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) शाराब की बिक्री तथा आम लोगों के खरीदी के दौरान होने वाले कोरोना संक्रमण को कम करने का एक आसान तरीका अपनाया है। Alcohol Home Delivery in chhattisgarh

Raipur: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) शाराब की बिक्री तथा आम लोगों के खरीदी के दौरान होने वाले कोरोना संक्रमण को कम करने का एक आसान तरीका अपनाया है। सरकार अब एक एजेंसी के माध्यम से शराब (Alcohol) घर-घर पहुंचवाने की तैयारी कर चुकी है। राज्य सरकार की तरफ से इसे लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अब लोग घर बैठे ही ऑनलाइन शराब (Online Alcohol/ Sharab) मंगवा सकेंगे। कोरोना संक्रमण के दौर में छत्तीसगढ़ सरकार ने शराब की होम डिलीवरी (Alcohol Home Delivery) का फैसला किया है।

सरकार ने जारी नोटीफिकेशन में कहा है कि डिलिवरी बॉय के जरिए शराब की होम डिलिवरी करवाई जयेगी। इसके लिए समय भी निर्धारित कर दिया है। जिसमें सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक शराब लोगों को मिल सकेगी।

कलेक्टर को समय बदलाव का आधिकार

सरकार द्वारा शाराब होम डिलिवरी के लिए स्टेट मार्केटिंग कार्पोरेशन लिमिटेड को नियुक्त किया हैं। समय भी निर्धारित किया है। लेकिन इसमें बदलाव भी किया जा सकता है। इसके लिए सरकार ने कलेक्टरों को अधिकार दिया है जिसमें आवश्यकता अनुसार कलेक्टर डिलिवरी के समय को बढ़ या फिर घटा सकते हैं।

सरकार का द्ष्टिकोण

छत्तीसगढ़ सरकार का कहना है कि वह व्यवस्था लाकडाउन अवधि के साथ ही आगामी आदेश तक जारी रहेगा। शराब की होम डिलिवरी होने से लोग घर बैठे शराब खरीद सकते हैं। वहीं ठेके के अलावा अन्यत्र जगहों पर बिकने वाली अवैध मदिरा की बिक्री पर लगाम लगेगी। साथ ही अवैध उत्पादन भी बंद होगा।

Next Story