छत्तीसगढ़

प्रेमिका को शादी के गिफ्ट में बम दे दिया! ब्लास्ट से दूल्हे की मौत

प्रेमिका को शादी के गिफ्ट में बम दे दिया! ब्लास्ट से दूल्हे की मौत
x
Gave girlfriend a bomb as a wedding gift groom died due to blast: एक आरोपी ने अपनी प्रेमिका को उसकी शादी में तोहफे में बॉम्ब दिया, ब्लास्ट से दूल्हा मर गया

Gave girlfriend a bomb as a wedding gift: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले से एक मामला सामने आया है. जहां शादी के बाद घर वाले लोगों द्वारा दिए गए तोहफों को एक एक करके खोल रहे थे, गिफ्ट में किसी ने होम थिएटर दिया था, और जब उसे ऑन किया गया तो वह ब्लास्ट हो गया, इस ब्लास्ट में दूल्हे और उसके भाई की मौत हो गई. धमाका इतना तेज़ था कि घर की छत उड़ गई. दूल्हे हेमेंद्र मेरावी सहित उसके भाई राजकुमार मेरावी की मौत हो गई और परिवार के 4 सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए.

गिफ्ट में मिला वह होम थिएटर एक बॉम्ब था, जो दुल्हन के प्रेमी ने दिया था. म्रतक हेमंत मेरावी की शादी ललिता से 1 अप्रेल को हुई थी. संजू मरकाम नाम का शख्स ललिता को पसंद करता था. लेकिन ललिता की शादी कहीं और फिक्स हो गई.

प्रेमिका को तोहफे में दिया बॉम्ब

'जब लड़की की शादी आरोपी संजू से नहीं हुई तो साजिश के तहत आरोपी ने एक आईडी तैयार की जिसमें अमोनियम नाइट्रेट, पटाखे का बारूद और पेट्रोल मिलाकर एक साउंड सिस्टम में रखा गया. एक विस्फोटक तैयार किया गया. जब साउंड सिस्टम को बिजली के माध्यम से चालू करने की कोशिश की गई, तो उसमें ब्लास्ट हो गया.

बालाघाट से खरीदा था होम थिएटर

पुलिस ने मध्य प्रदेश के बालाघाट से उस दुकानदार को पकड़ा जिसने आरोपी को होम थिएटर बेचा था. उसने संजू मरकाम का पता पुलिस को बताया, संजू पेशे से मैकेनिक है और पूर्व में मायनिंग सेक्टर में काम कर चुका था. इसीलिए उसे विस्फोटकों के उपयोग का अनुभव था. इसी अनुभव का इस्तेमाल उसने होम थिएटर को एक इंप्रोवाइज़्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED बम) बनाने में किया था.

Next Story