छत्तीसगढ़

धमतरी के जंगल में नक्सलियों और जवानों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग, कर रहे थे मीटिंग

Naxalite encounter
x
डीआईजी और गरियाबंद एसपी को सूचना मिली कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकावारी- बारीपानी के बीच जंगल में मीटिंग कर रहे हैं।

dhamtari encounter between police and naxalites in karipani forest firing went on for hours: डीआईजी और गरियाबंद एसपी को सूचना मिली कि नक्सली किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकावारी- बारीपानी के बीच जंगल में मीटिंग कर रहे हैं। साथ ही यह भी पता चला कि भारी संख्या में नक्सली मौजूद है। उनके पास काफी मात्रा में गोला बारूद बंदूक है। सूचना पाते ही डीआरजी धमतरी गरियाबंद एक टीम तैयार की गई और ऑपरेशन शुरू किया गया।

ढाई घंटे चली फायरिंग

नक्सलियों की सूचना के बाद तक तैयार की गई टीम जंगल जा पहुंची। बताया जाता है कि जैसे ही फोर्स एकावारी के जंगल में घुसी नक्सलियों को पुलिस के आने की जानकारी हो गई। नक्सलियों ने आहट से पता लगा लिया कि पुलिस की एक बड़ी फोर्स उनकी और बढ़ रही है। ऐसे में नक्सलियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी तौर पर टीम को भी फायरिंग करनी पड़ी। बताया जाता है कि 2 से ढाई घंटे तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही।

एक नक्सली हुआ ढेर

लगातार रात के समय हो रही आधा जून फायरिंग में एक नक्सली ढेर हो गया। वहीं अन्य नक्सली पुलिस को भारी पड़ता देख भाग निकले। मृत नक्सली का नगरी में पंचनामा करवाने के पश्चात पोस्टमार्टम कराया गया। मृतक नक्सली का शव मर्चरी में रखवाया गया है। बताया जाता है कि अभी तक मृतक नक्सली की शिनाख्त नहीं हुई है। तीन-चार दिन इंतजार करने के बाद अगर उसकी शिनाख्त नहीं होती है तो उसका अंतिम संस्कार कराया जाएगा।

पुलिस की फायरिंग मे नक्सलियों को संभलने तक का मौका नहीं मिला। वह अपना गोला बारूद बंदूक छोड़कर भाग निकले। बताया जाता है कि घटनास्थल से जहां एक नक्सली का शव बरामद हुआ है। वहीं नक्सलियों के दो नग बंदूक, नक्सली साहित्य, सोलर पैनल, नक्सली वर्दी, मैगजीन, भारी मात्रा में कारतूस, रेडियो, पिट्ठू मेडिकल सामग्री बरामद की गई।

जंगल में बढ़ी सर्चिंग

नक्सलियों के पूरे मूवमेंट को जानने अकेली है सर्चिंग के लिए एसटीएफ और कोबरा दल जंगल में उतारा गया है। आसपास के करीब दर्जन भर गांवों में सर्चिंग की जा रही है। ग्रामीणों को अलर्ट किया गया है। साथ ही मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है।

Next Story