2019/Fire in hospital, 1 burns, 4 die due to suffocation.jpg

Raipur News : अस्पताल में लगी आग, 1 की जल जाने तो 4 की दम घुटने से मौत

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
18 Apr 2021

रायपुर (Raipur News in Hindi): छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में संचालित राजधानी अस्पताल मे अचानक आग लग जाने से दर्दनाक हादसा हो गया। अचानक आग लगने से 1 रोगी की दम घटने से मौत हो गई तो वहीं 4 लोगों की धंएं और वर्ड में गर्मी बढ़ जाने से मौत हो गई। यह घटना शनिवार शाम की बताई जा रही है।

कहा हुआ हादसा

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पचपेड़ी नाका क्षेत्र में स्थित राजधानी अस्पताल में शनिवार की शाम आग लग गई। जिस समय आग लगी उस वक्त कोरोना के 34 रोगी इलाज के लिए भर्ती थे। 

पुलिस अधीक्षक ने दी जानकारी

पुलिस अधीक्षक अजय यादव ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार शहर के राजधानी अस्पताल में शनिवार शाम आग लगने से पांच मरीजों की मृत्यु हो गई है। मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं। वही अन्य मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया हैं और दूसरे अस्पतालों में भर्ती करवा दिया गया है।

दूसरे अस्पताल गये मरीज

अस्पताल में जहां 34 रोगी भर्ती थे तो वहीं जिस वार्ड मे ंआग लगी वहां 9 मरीज थे। आनन-फानन में 4 मरीज बाहर निकल पाये लेकिन 5 मरीजों की मौत हो गई। निकाले गये अन्य रोगियों को एम्बुलेंस की सहायता से दूसरे अस्पताल में भर्ती किया गया।

मुख्यमंत्री ने जताया शोक

छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना पर शोक जताया है। उन्होने मृत मरीजों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। साथ ही मुख्यमंत्री ने घटना पर खेद व्यक्त करते हुए आग लगने के कारोणों की जांच कराने की बात कही है।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER