छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल भी फंसे: ED का गिरफ्तार एजेंट के हवाले से दावा, महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने CM को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया

छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल भी फंसे: ED का गिरफ्तार एजेंट के हवाले से दावा, महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने CM को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया
x
मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा है कि महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा है कि महादेव सट्‌टेबाजी ऐप के प्रमोटरों ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए का भुगतान किया था। ED ने यह दावा- गुरुवार को गिरफ्तार किए गए कैश कूरियर असीम दास के हवाले से किया है। साथ ही ED ने कहा है कि अब इसकी जांच की जा रही है।

ED ने गुरुवार को कूरियर असीम दास उर्फ बप्पा दास के पास से 5.39 करोड़ रुपए बरामद करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप और उसके प्रमोटरों की ED मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत जांच कर रही है। ED ने प्रेस रिलीज कर इसका दावा किया है।

असीम दास और उसके साथी कॉन्स्टेबल भीम सिंह यादव को रायपुर की विशेष अदालत में शुक्रवार शाम करीब 5 बजे पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें 7 दिन की ED की रिमांड पर भेज दिया है। अब अगली सुनवाई 10 नवंबर को होगी।

कॉन्स्टेबल 3 बार दुबई गया, वहां महादेव ऐप के प्रमोटर्स से मिला

ED के वकील ने कहा कि भीम सिंह यादव सुपेला पुलिस में कॉन्स्टेबल है। हमें जानकारी मिली थी कि वह 3 बार दुबई गया था। 2 यात्राओं में वह महादेव ऐप के प्रमोटर्स से भी मिला। उसकी बुकिंग भी इन लोगों ने ही कराई थी। इसके अलावा जो पैसा आया है वह भी इलेक्शन के समय में पॉलिटिकल पार्टी को डिस्ट्रिब्यूट हो रहा था।

मकान का ताला तोड़कर घुसी थी ED की टीम

बताया जा रहा है कि असीम दास पेशे से ड्राइवर है और ऑनलाइन सट्टा ऐप चलाता है। ED को आशंका है कि उसके घर से मिला पैसा ऑनलाइन सट्टा ऐप का है जिसे चुनाव में खर्च करने के लिए रखा गया था। जिसके बाद गुरुवार को कार्रवाई के लिए ED के अधिकारी ताला तोड़कर मकान में घुसे थे।

CM भूपेश बघेल ने क्या कहा...

ED के दावे पर सीएम भूपेश बघेल ने कहा- इससे बड़ा मजाक और क्या हो सकता है। किसी को पकड़कर दबाव बनाने का क्या मतलब। मैं प्रधानमंत्री पर कुछ भी आरोप लगा दूंगा तो क्या सही हो जाएगा।

रमन सिंह बोले- राजा जब चोर हो जाता है तो कमीशन खाने लगता है

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story