Durg Corona chain begins to be broken, Total lockdown from 6 to 14 in the fort.jpg

दुर्ग : कोरोना की चेन तोडने कड़ाई शुरू, दुर्ग में 6 से 14 तक टोटल लाॅकडाउन

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
05 Apr 2021

दुर्ग । Durg News in Hindi : छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में कोरोना भयावह होता जा रहा है। बढते कोरोना चेन को तोड़़ने सरकार ने बहुत बडा कदम उठाया है। इस कदम से आमजन को होने वाली तकलीफ के लिए सरकार का कहना है यह सब जीवन की रक्षा के लिए है। छत्तीसगढ़ सरकार ने दुर्ग जिले में 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक के लिए टोटल लाॅकडाउन का ऐलान किया है। टोटल लाॅकडाउन में लोगों को घर से निकलने में पाबंदी है। केवल जरूरी कार्य से ही बाहर निकलना सम्भव होगा।

सीमाएं सील 

लॉकडाउन के दौरान जिले की सीमाओ को सील कर दिया गया। अगर किसी को जिले में प्रवेश करना है तो उसे पहले ई-पास प्राप्त करना होगा। लोगों की आवाजाही पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगी। 

चप्पे-चप्पे पर पुलिस करेगी निगरानी

सरकार के लाकडाउन का ऐलान करते ही पूरा महकता हरकत में आ गया। लाकडाउन के दौरान जिले के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात करने प्वाइंट बना दिया गया है। पुलिस हर पूरी निगरानी रखेगी। 

यह सब बंद

धार्मिक स्थलों को भी लाॅकडाउन के दौरान बंद रखा जायेगा। वही यात्री बस नही चलेंगे। शराब दुकानें बंद रहेंगी। वहीं सरकारी कार्यालयों में आम लोग नहीं जायेंगे। 

इन्हे मिली है छूट

दूध बांटने वालों को सुबह 6 से 7 तक छूट रहेगी, न्यूज पेपर 8 बजे तक, वही दवा दुकान, चश्मा दुकान, डीजल पंप खुले रहेंगे। धान परिवहन, उद्योग एवं निर्माण कार्य जारी रहेगे। शासकीय कार्यालय और सेवाएं जारी रहेंगी।

लेनी होगी अनुमति

विवाह, अंत्येष्ठि, तेरहवीं के लिए पूर्व से अनुमति लेनी होगी। प्रवेश प्रक्रिया एवं ऑनलाइन क्लासेस की अनुमति होगी। वहन में सफर करने के लिए चार पहिया में 3 लोग तथ दो पहिया में 2 लोगों को अनुमति रहेगी।  
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER