छत्तीसगढ़

Cyclone Effect In Chhattisgarh : बंगाल की खाड़ी में बना साइक्लोन, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में हो सकती बारिश

Cyclone Mandous
x

साइक्लोन प्रतीकात्मक तस्वीर 

Chhattisgarh Weather News : मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में तेज हवाओं का एक दबाव देखा जा रहा है।

Chhattisgarh Cyclone Weather News In Hindi : एक बार फिर बंगाल की खाड़ी (Bangal Ki Khadi) में बना साइक्लोन कई प्रदेशों में बारिश के आसार पैदा कर रहा है। साइक्लोन की वजह से तेज हवाओं के चलने के साथ ही बारिश और कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की सम्भावना है। मौसम विभाग का कहना है कि इस साइक्लोन (Cyclone) की वजह से छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश होगी (Cyclone Effects)।

खाड़ी में दिखी हलचल

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी (Bay Of Bengal) में तेज हवाओं का एक दबाव देखा जा रहा है। बन रहे कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बारिश होने की उम्मीद है। वैज्ञानिकों का कहना है कि साइक्लोन की वजह से तेज हवाएं चलेंगी। साथ में बारिश होगी। ऐसे में बताया जाता है कि अक्टूबर के पहले पूरे सप्ताह में तेज बारिश होगी।

अभी तक के मौसम के हालात को देखें तो पता चलता है कि छत्तीसगढ़ के कई सम्भागों में काफी कम बारिश हुई है। सबसे कम बारिश रायपुर तथा दुर्ग में हुई है। लेकिन इस बार बने साइक्लोन की वजह से पूरे प्रदेश में बारिश होने की सम्भावना है।

यहां होगी तेज बारिश

सबसे ज्यादा बारिश छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Rain Update) में होने की सम्भावना है। वहीं बताया गया है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर, सरगुजा व बिलासपुर संभाग में ज्यादा बारिश हो सकती हैं। वहीं ओडिशा, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के कई सम्भागों में तेज हवाएं चलने के साथ बारिश होगी। साथ में कहा गया है कि कहीं-कहीं बिजली भी गिर सकती है।

Next Story