छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कोरोना / एक दिन में 10 हजार नए संक्रमित, दुर्ग में 9 दिनों का टोटल लॉकडाउन

Aaryan Dwivedi
7 April 2021 11:09 AM GMT
छत्तीसगढ़ में कोरोना / एक दिन में 10 हजार नए संक्रमित, दुर्ग में 9 दिनों का टोटल लॉकडाउन
x
Coronavirus in Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब पहुँच गई है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 9921 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते दुर्ग में 9 दिनों तक टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown in Durg) का आदेश जारी किया गया है. वहीं रायपुर जिले में कोरोना से हुए मौत का आंकड़ा 1001 पहुँच गया है.

Coronavirus in Chhattisgarh / छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के करीब पहुँच गई है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 9921 नये संक्रमित मरीज मिले हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते दुर्ग में 9 दिनों तक टोटल लॉकडाउन (Total Lockdown in Durg) का आदेश जारी किया गया है. वहीं रायपुर जिले में कोरोना से हुए मौत का आंकड़ा 1001 पहुँच गया है.

प्रदेश के बड़े शहरों में पिछले 24 घंटे में कोरोना

रायपुर में मंगलवार को 26 मौतों के शहर से कुल मौतों का आंकड़ा 1001 हो गया. राजधानी में अब 10775 से बढ़कर एक्टिव कोविड मरीजों की संख्या 13107 हो गई है. दुर्ग में नए मरीज 1838, 9 की मौत और अब कुल एक्टिव मरीज 14245 हैं. बिलासपुर में 545 नए मरीज मिलेए 1 की मौत हुई और यहां 2572 एक्टिव मरीज हैं. रायगढ़ में 189 नए मरीज मिले और अब यहां 980 एक्टिव मरीज हैं. बस्तर में 85 नए मरीज मिले और 600 एक्टिव मरीज हैं.

दुर्ग 9 दिनों तक टोटल लॉकडाउन

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते दुर्ग प्रशासन ने जिले में 9 दिनों तक टोटल लॉकडाउन का आदेश जारी किया है. यह लॉकडाउन 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. बाहर से आने-जाने वाले लोगो पर पाबंदी रहेगी. साथ ही कोई भी व्यक्ति कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा. उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ई-पास अनिवार्य

जिले में बाहर से एंट्री करने वालों के लिए ई-पास अप्लाई करना होगा. अगर E-Pass नहीं है तो जिले में किसी भी सूरत में एंट्री नहीं मिल पाएगी. दुर्ग कलेक्टर डा0 सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे कहा है कि इस बार का लॉकडाउन सख्त रहेगा. इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं.

उन्होंने कहा कि इस बार सब्जी और फल मार्केट समेत तमाम दुकानें पूरी तरह बंद रहेंगी. जिले की सीमाएं भी सील रहेगी. बेवजह यदि कोई सड़कों पर दिखाई दिया, तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. केवल इमरजेंसी सेवाएं जैसे दवाई दुकानें, पेट्रोल पंप और चश्मे की दुकानों को लॉकडाउन से छूट मिली है.

Next Story
Share it