छत्तीसगढ़

Chhattisgarh में Corona ने किया हमला, 11 लोगों की मौत, 2273 संक्रमित, पढ़िए

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:24 AM GMT
Chhattisgarh में Corona ने किया हमला, 11 लोगों की मौत, 2273 संक्रमित, पढ़िए
x
Chhattisgarh में Corona ने किया हमला, 11 लोगों की मौत, 2273 संक्रमित, पढ़िए Chhattisgarh में Corona  इस कदर फ़ैल गया है कि आम

Chhattisgarh में Corona ने किया हमला, 11 लोगों की मौत, 2273 संक्रमित, पढ़िए

Chhattisgarh में Corona इस कदर फ़ैल गया है कि आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. बीते दिन कोरोना संक्रमण के 139 नए मामले सामने आए हैं.राज्य में कोरोना से 11 लोगों की मौत हो चुकी है और अब तक 2273 लोग संक्रमित है और 841 एक्टिव मरीज हैं जिसमे 1421 अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर लौट चुके हैं. हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 21 जून को छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार से 17, बेमेतरा से 2, कोरबा से 39, दुर्ग से 3, राजनांदगांव में 14, रायपुर से 17 ,गरियाबंद से 4, रायगढ़ 2, जांजगीर चांपा से 21, सरगुजा से 1, बलरामपुर से 1, जशपुर से 16 और कांकेर से 2 मरीज मिले हैं.

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अपने निवास में किया योगाभ्यास

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर अपने रायपुर स्थित निवास में प्रातः योग की विभिन्न मुद्राओं का अभ्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रदेशवासियों को योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।

Chhattisgarh में खुला पिटारा, मनरेगा मजदूरों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी…

मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि भारत की बहुत प्राचीन परंपरा में से एक है योग। जिसे हम अष्टांग योग के रूप में भी जानते है। यम, नियम, आसन, प्राणायाम, प्रत्याहार, धारणा, ध्यान और समाधि ये आठ हिस्से अष्टांग योग के है। आसन इन सबका जोड़ है लेकिन यम और नियम पर विशेष जोर देने की आवश्यकता है, तभी अष्टांग योग का लाभ जीवन में मिल सकता है। मैं सभी साथियों से निवेदन और आग्रह करना चाहता हॅॅू कि योग को अपने जीवन का हिस्सा बनाए। कुछ समय अपने लिए निकाले, जिसमें आप यम, नियम, आसन और प्राणायाम का पालन करें।

रायपुर : छत्तीसगढ़ में किसी भी तरह के माफिया को बर्दाश्त नही किया जाएगा : CM भूपेश बघेल

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र संघ के आव्हान पर हर वर्ष 21 जून को पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जाता है। इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए छठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं किया जा रहा है, इसे डिजिटल प्लेटफार्म पर मनाया जा रहा है।
ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram
Next Story
Share it