छत्तीसगढ़

गणतंत्र दिवस पर सीएम की बड़ी सौगात, 4 नये जिले और 18 तहसीलों की घोषणा

गणतंत्र दिवस पर सीएम की बड़ी सौगात, 4 नये जिले और 18 तहसीलों की घोषणा
x
छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया गया।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में स्वतंत्रता दिवस का मुख्य समारोह आयोजित किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ध्वजा रोहण किया। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए कई सौगातें दी। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा में जिलों तथा नई तहसीलों की घोषणा की रही। सीएम ने घोषणा करते हुए छत्तीसगढ में 4 जिले तथा 18 नई तहसील बनाने की घोषणा कर दी।

प्रदेशवासियों को दी बधाई

सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने पुलिस परेड ग्राउंड में तिरंगा फहराया। उन्होने प्रदेश की जनता को स्वतंत्रता दिवस (Independence day) की शुभकामना दी। उन्होने कहा कि लोगों की मांग को पूरा किया जा रहा है। छत्तीसगढ में 4 नये जिले बनाए जा रहे हैं। उन्होने मोहला मानपुर, सारंगढ़ बिलाईगढ़, सक्ती, मनेन्द्रगढ़ को जिला बनाने की घोषणा की। सीएम की इस घोषणा के बाद कार्यक्रम स्थल में तालियां गूंज उठी। अब छत्तीसगढ़ में 32 जिले और 18 नई तहसील होंगी।

18 नई तहसीलों की घोषणा

जानकारी के अनुसार सीएम ने चार जिलों के साथ ही 18 तहसीलों की घोषणा की है। नई तहसीलो में नांदघाट, सोहेला, सीपत, बोदरी, बिहारपुर, चांदो, रधुनाथ नगर, डौरा-कोचली, कोटमी-सकोला, सरिया, छाल, अजगरबहार, बरपाली, अहिवारा सरोना, कोरर, बारसुर, मर्दापाल, धनोरा, अड़भार, गंगलूर, कुटरू, लालबहादुर नगर, तोंगपाल को नई तहसील बनाया गया है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story